पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Thugs Sometimes Cheat People By Becoming Politicians And Sometimes Officers, Spent 13 Months In Jail In Banswara For Cheating Of Rs 35 Lakhs, Came 15 Days Ago

जयपुर में ज्वैलर्स से अधिकारी बनकर 3.50 लाख रुपए ठगे:ठग कभी राजनेता तो कभी अफसर बनकर लोगों से करता है ठगी, बांसवाड़ा में 35 लाख रुपए की ठगी में 13 महीने जेल में रहा, 15 दिन पहले आया

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर पुलिस ने ज्वैलर्स से 3.50 लाख की ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह कभी राजनेता तो कभी बड़ा अफसर बनकर ठगी करता है। ठग ने ज्वैलर्स से 3.50 लाख रुपए की ठगी कर ली थी। उसे ब्यावर से गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ 60 से अधिक ठगी के मामले दर्ज है। माणक पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सुरेश कुमार घांची उर्फ भैराराम (34) पुत्र भंवरलाल निवासी रजतसागर रामदेव रोड पाली को ब्यावर अजमेर से गिरफ्तार किया है। इसने बांसवाडा में 35 लाख रुपए की ठगी की थी। ठगी के मामले में जेल में बंद था। 15 दिन पहले ही जमानत होने पर जेल से छूट कर बाहर आया था।

जेल से बाहर आने पर उसने जयपुर में 3.50 लाख की ठगी की वारदात कर डाली। 7 सितम्बर को सर्राफा टेडर्स कमेटी के जयपुर अध्यक्ष व ज्वैलर्स कैलाश मित्तल से फर्जी अधिकारी बनकर ठगी कर ली। ज्वैलर्स से 3.50 लाख रुपए ले लिए। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद माणक पुलस ने मामले की जांच शुरू की। आईटी टीम ने आरोपी की लोकेशन निकाली। आरोपी को ब्यावर अजमेर से गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच में पता लगा कि सुरेश कुमार कभी राजनेता तो कभी अधिकारी बनकर लोगों से मिलता है। उनके पास जाकर ठगी कर रुपए ऐंठ लेता है। वह कभी बड़े संस्थानों का मालिक भी बन जाता है। इसके खिलाफ राजस्थान में 60 मामले दर्ज है। वह 13 महीने से 35 लाख की ठगी में जेल में बंद था।

खबरें और भी हैं...