पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Today 17 New Case Patients Were Found In The Entire State, This Month's Highest Number Of Cases; The Number Of Active Patients Also Increased Beyond 100

राजस्थान में फिर बढ़ने लगा कोरोना:पूरे प्रदेश में 17 नए मरीज मिले, इस महीने के सबसे ज्यादा केस, एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 100 के पार

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना को लेकर राजस्थान में डराने वाली खबर है। राज्य में बुधवार को 17 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। ये सितम्बर में मिले अब तक के एक दिन में सबसे अधिक हैं। एक दिन पहले मंगलवार को भी राजस्थान में 11 मरीज मिले थे। आज यह बढ़कर 17 हो गए। राज्य में ज्यादा केस आने के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। आज एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार हो गई।

आज सबसे ज्यादा सात मरीज जयपुर में मिले हैं। जयपुर के अलावा अजमेर में 3 और उदयपुर, सीकर, नागौर, जोधपुर, भीलवाड़ा, अलवर, गंगानगर में एक-एक मरीज मिले। पूरे प्रदेश में 6 मरीज रिकवर हुए हैं। रिकवर मरीजों की संख्या नये मिले मरीजों की संख्या से कम होने के कारण एक्टिव केस भी बढ़कर अब 104 पर पहुंच गए।

30 अगस्त के बाद आज ऐसा हुआ है, जब राजस्थान के एक्टिव केसों की संख्या 100 के ऊपर चली गई। प्रदेश में अब तक कोरोना की स्थिति देखें तो अब तक कुल 9 लाख 54,226 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 8,954 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 9 लाख 45,168 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

जयपुर में खतरा ज्यादा
राजधानी जयपुर में इन दिनों थोड़ा खतरा बढ़ गया है। यहां कल भी 5 केस मिले थे, जिसमें से 3 मरीजों के एड्रेस तो चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को पता ही नहीं हैं। आज भी सात केस आए हैं, इसमें एक गोपालपुरा, एक जवाहर नगर, एक टोंक रोड में मिला हैं। वहीं 2 झोटवाड़ा में, जबकि 2 ग्रामीण इलाकों कोटपूतली में मिले हैं। जयपुर में इस महीने अब तक कुल 46 नए केस मिल चुके हैं। जयपुर में अब ट्रेन और एयरलाइन्स के जरिए दूसरे स्टेट से आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ने लगी है, ऐसे में यहां खतरा भी ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...