पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएस रहेंगे या जाएंगे:आज पता चलेगा स्वरूप काे 3 माह का एक्सटेंशन संभव

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र से आज ग्रीन सिग्नल मिलने की संभावना

मुख्य सचिव (सीएस) पद पर बुधवार को तस्वीर साफ हो जाएगी। मुख्यसचिव राजीव स्वरूप को तीन महीने का एक्सटेंशन मिलने की संभावना है। इसके लिए केंद्र से आज ग्रीन सिग्नल मिल सकता है। यदि केंद्र ने उन्हें सेवा विस्तार नहीं दिया तो राज्य सरकार गुरुवार से नए सीएस पर मंथन शुरू कर देगी, ताकि एक नवंबर से प्रदेश के सामने ब्यूरोक्रेसी के मुखिया का संकट खड़ा न होने पाए। हालांकि, केंद्र की ओर से राज्य सरकार को ऐसा संकेत है कि राजीव स्वरूप को तीन महीने का एक्सटेंशन मिल जाएगा।

राज्य सरकार को उम्मीद है कि बुधवार को मुख्यसचिव राजीव स्वरूप को तीन महीने का सेवाविस्तार मिल जाएगा। केंद्र की ओर से ऐसा संकेत राज्य सरकार को दिया गया है, लेकिन जिस तरह से केंद्र की ओर से एक्सटेंशन देने में विलंब किया गया है, उसको लेकर संशय बना हुआ है। क्योंकि, तमिलनाडु और राजस्थान के मुख्यसचिव को एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव लगभग एक ही समय गया, लेकिन केंद्र ने तमिलनाडु के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी, पर राजस्थान के प्रस्ताव को अभी तक मंजूर ही नहीं किया। यदि एक्सटेंशन देने का पत्र नहीं मिला तो राज्य सरकार नए नाम पर गुरुवार से मंथन शुरू कर देगी। क्योंकि नए नाम तय करने के लिए सरकार के पास केवल तीन दिन का ही समय बचेगा।

इधर, डीजीपी पैनल के लिए आज यूपीएससी में मीटिंग

स्थाई डीजीपी की नियुक्ति के लिए बुधवार को पैनल तैयार होगा। इस सिलसिले में दिल्ली स्थित यूपीएससी में मीटिंग तय की गई है। इसमें सरकार की ओर से सीएस राजीव स्वरूप भी हिस्सा लेंगे। चर्चा है दिल्ली जाने के बाद स्वरूप अपने एक्सटेंशन की खबर साथ लेेकर वापस आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें