• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tomorrow Congress Will Take To The Streets Against Yogi Government At All District Headquarters, In The Evening Candle March In Jaipur, Today Youth Congress Protested

लखीमपुर खीरी कांड पर राजस्थान में उबाल:यूथ कांग्रेस ने योगी-शाह का पुतला जलाया, शाम को जयपुर में कैंडल मार्च, कल कांग्रेस जिला मुख्यालयों पर सड़कों पर उतरेगी

जयपुर8 महीने पहले
जयपुर कलेक्ट्रेट पर योगी सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन।

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) में हुई किसानों की मौत की आग राजस्थान तक पहुंच गई है। इसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ​प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने और विपक्षी नेताओं को रोकने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने सोमवार को जयपुर सहित प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। यूपी के सीमावर्ती जिले भरतपुर और अलवर में दोपहर बाद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

जयपुर कलेक्ट्रेट पर यूथ कांग्रेस के अलावा सीपीएम विधायक बलवान पूनिया की अगुवाई में संयुक्त किसान मोर्चा ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस नेता आयुष भारद्वाज और दुष्यंत राज चुंडावत की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाया।

जयपुर कलेक्ट्रेट पर योगी-शाह का पुतला जलाते यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता।
जयपुर कलेक्ट्रेट पर योगी-शाह का पुतला जलाते यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता।

सीपीएम विधायक बलवान पूनिया ने कहा कि यूपी सरकार तानाशाही पर उतर आई है। बीजेपी की सरकारें किसानों का दमन कर रही हैं। देश का किसान इस पर चुप नहीं बैठेगा। लखीमपुर खीरी की घटना ने बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा उजागर कर दिया है।

जयपुर कलेक्ट्रेट पर संयुक्त किसान मोर्चा का प्रदर्शन।
जयपुर कलेक्ट्रेट पर संयुक्त किसान मोर्चा का प्रदर्शन।

कल कलेक्ट्रेट घेरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता
कांग्रेस मंगलवार को सभी जिला मुख्यालयों पर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। सुबह 10 बजे से कार्यकर्ता जिलों में कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के निर्देशों के बाद प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिलों में प्रदर्शन करने को कहा है। सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने लखीमपुर खीरी की घटना पर योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया है।

शाम को जयपुर में कांग्रेस का कैंडल मार्च

सोमवार शाम को जयपुर शहर कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी की घटना के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला। अंबेडकर सर्किल पर जयपुर शहर कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर घटना का विरोध जताया।