• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tomorrow Lok Sabha Will Raise The Issue Of Phone Tapping In Rajya Sabha Today, MP Joshi Raised The Demand For CBI Inquiry In Lok Sabha

फोन टैपिंग की संसद तक गूंज:चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा में उठाया मुद्दा, कहा- CBI जांच हो; अब राज्यसभा में उठेगा मामला

जयपुर10 महीने पहले
चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा में फोन टैपिंग का मुद्दा उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की
  • केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने गृह मंत्रालय को मामला भेजने का आश्वासन दिया

राजस्थान के फोन टैपिंग मुद्दे पर अब ​दिल्ली में भी सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। मामला अब संसद तक पहुंच गया है। मंगलवार को लोकसभा में चित्तौड़गढ से भाजपा सांसद सीपी जोशी ने फोन टैपिंग का मुद्दा उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की। अब राज्यसभा में फोन टैपिंग का मुद्दा उठेगा। सांसद सीपी जोशी के मुद्दा उठाने के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने संबंधित मंत्रालय को मामला भेजने और इसकी पूरी जांच करवाने का आश्वासन दिया। अब मामला केंद्रीय गृह मंत्रालय तक पहुंच गया है।

लोकसभा में मामला उठाते हुए सांसद सीपी जोशी ने कहा- राजस्थान में जिस तरह लोकतंत्र की हत्या हो रही है, दो धड़ों में बंटी अपनी सरकार बचाने के लिए पहली बार ऐसा उदाहरण आया है। मुख्यमंत्री के ओएसडी ने एक ऑडियो टेप जारी किया था। इसमें विधायकों की खरीद फरोख्त का दावा किया। गृह सचिव और मुख्य सचिव की अनुमति के बिना किसी का भी फोन टैप नहीं किया जा सकता। राजस्थान में गिरती सरकार बचाने के लिए विधायकों के फोन टैप किए जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के विधायकों, विपक्ष के लोगों के भी फोन टैप किए जा रहे हैं। जबकि फोन टेप आपातकालीन स्थिति या खतरे की स्थिति में ही किए जाते हैं।

सांसद जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि मेरी सरकार के फोन टैप करवाने की बात साबित हो जाए तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा। खुद मुख्यमंत्री का वीडियो है। केंद्र सरकार इस पूरे फोन टैपिंग के मामले की सीबीआई जांच करवाए। इस अहम मसले पर आश्वासन भी दें। सीपी जोशी के मामला उठाने के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि इस मामले को संबंधित मंत्रालय को भेजा जाएगा। और इसे तार्किक अंजाम (लॉजिकल एंड) तक पहुंचाने का प्रयास होगा।

खबरें और भी हैं...