पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचुनाव में एकजुटता का दिखावा:आज सचिन पायलट को साथ लेकर गहलोत, डोटासरा और माकन करेंगे तीनों सीटों पर नामांकन सभाएं

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो 27 फरवरी का है जब सचिन पायलट ने लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार सीएम अशाेक गहलोत के साथ हेलिकॉप्टर शेयर किया, 30 मार्च को फिर एक बार ऐसी तस्वीर देखेगी। - Dainik Bhaskar
यह फोटो 27 फरवरी का है जब सचिन पायलट ने लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार सीएम अशाेक गहलोत के साथ हेलिकॉप्टर शेयर किया, 30 मार्च को फिर एक बार ऐसी तस्वीर देखेगी।
  • पहले सुजानगढ़ , फिर सहाड़ा और राजसमंद में चारों नेताओं की सभाएं

तीन विधानसभा सीटों के उपचुनावों में कांग्रेस के बड़े नेता कल मंगलवार को फिर एक जाजम और एक हेलिकॉप्टर में दिखेंगे। उपचुनाव में एकजुटता दिखाने की इस कवायद के तहत कल कांग्रेस की तीनों सीटों पर उम्मीदवारों की नामांकन सभाओं में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को साथ रखा जाएगा। CM अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट जयपुर से एक साथ सभाओं में जाएंगे। तीन विधानसभा उपचुनाव वाली सीटों पर मंगलवार को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे। तीनों उम्मीदवारों की नामांकन दाखिल करने के बाद सभाएं होंगी, जिन्हें वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। मंगलवार को चारों नेता जयपुर से एक ही हेलिकॉप्टर में सुजानगढ़ पहुंचेंगे,जहां कांग्रेस उम्मीदवार मनोज मेघवाल की नामांकन रैली को संबांधित करेंगें। चारों नेता 1.15 बजे सहाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी की नामांकन रैली में पहुंचेंगे। 3 बजे राजसमंद में कांग्रेस उम्मीदवार तनसुख बोहरा की नामांकन सभा में जाएंगे।

सुजानगढ़ सीट पायलट समर्थक मास्टर भंवरलाल के निधन के बाद खाली हुई है, इसलिए वहां के वोटर्स से पायलट के जरिए अपील करवाने की रणनीति बनाई गई है। सहाड़ा और राजसमंद सीट पर भी पायलट समर्थकों की संख्या अच्छी खासी है। इन सब फैक्टर को देखकर कल मंगलवार की सभाओं के अलावा आगे की चुनावी सभाओं में भी सचिन पायलट को साथ रखने की रणनीति बनाई गई है। गहलोत-पायलट को असम, बंगाल विधानसभा चुनावों में भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। पायलट ने रविवार को असम में चुनावी सभाएं की थीं। अब गहलोत भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

डूंगरगढ़-मातृकुंडिया की सभाओं में भी पायलट को साथ लिया था
कांग्रेस ने 27 फरवरी को सुजानगढ के पास श्रीडूंगरगढ और राजसमंद, भीलवाड़ा के बीच मातृकुंडिया में किसान महापंचायत के नाम पर उपचुनावों के प्रचार की शुरुआत की थी। इन दोनों सभाओं में उपचुनाव के लिए टिकट के दावेदारों ने ही भीड़ जुटाई थी। श्रीडूंगरगढ़ और मातृकुंडिया की सभाओं में गहलोत, पायलट, माकन और डोटासरा एक ही हेलिकॉप्टर से गए थे। चारों नेताओं की एक ही हेलिकॉप्टर से रवाना होते हुए फोटो भी खूब वायरल हुई थी। उपचुनावों से पहले कांग्रेस ने इसके जरिए एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया था।

विधानसभा सत्र में पायलट समर्थक विधायकों ने सरकार को जमकर घेरा था
फोन टेपिंग विवाद और विधानसभा में पायलट समर्थक विधायकों के सरकार को घेरने के बाद मंगलवार को पहली बार सचिन पायलट CM गहलोत के साथ मंच शेयर करेंगे। विधानसभा सत्र के दौरान पायलट समर्थक विधायक रमेश मीणा, मुरारी मीणा और वेदप्रकाश सोलंकी ने एससी, एसटी माइनोरिटी विधायकों की आवाज दबाने के लिए उन्हें जानबूझकर बिना माइक वाली सीटें देने का आरोप लगाया था। पायलट समर्थक हेमाराम चौधरी और बृजेंद्र सिंह ओला ने उनके क्षेत्रों में विकास करने में भेदभाव के आरोप लगाए थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें