रिपोर्ट : राजस्थान में 8 लाख से ज्यादा उपभोक्ता घटे:ट्राई : टेलिकॉम कंपनियों ने टैरिफ बदला, एक महीने में 2 करोड़ सब्सक्राइबर घटे, 1.90 करोड़ अकेले जियो के

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देश भर की मोबाइल कंपनियों ने टैरिफ तो बढ़ा दिया है, लेकिन ट्राई की ताजा रिपोर्ट में देश भर में मोबाइल यूजर्स का ग्राफ एकदम तेजी से गिरा है। - Dainik Bhaskar
देश भर की मोबाइल कंपनियों ने टैरिफ तो बढ़ा दिया है, लेकिन ट्राई की ताजा रिपोर्ट में देश भर में मोबाइल यूजर्स का ग्राफ एकदम तेजी से गिरा है।

देश भर की मोबाइल कंपनियों ने टैरिफ तो बढ़ा दिया है, लेकिन ट्राई की ताजा रिपोर्ट में देश भर में मोबाइल यूजर्स का ग्राफ एकदम तेजी से गिरा है। यहां तक कि एक महीने में ही दो करोड़ से अधिक मोबाइल यूजर्स घटे हैं, ऐसी गिरावट लॉकडाउन में नहीं देखी गई थी। सबसे चौंकाने वाला तथ्य यह है कि इन यूजर्स में 82 लाख यूजर्स ग्रामीण एरिया से हैं जबकि, 1 करोड़ 25 करोड़ यूजर्स शहरी इलाकों में रहने वाले हैं।

भारतीय टेलीकॉम रेगूलेटरी ऑथोरिट की 22 नवंबर को जारी सितंबर महीने की रिपोर्ट में सामने आया है कि यूजर्स की कमी का सबसे अधिक नुकसान मोबाइल कंपनी जियो को उठाना पड़ा है। कुल 2 करोड़ 7 लाख कम होने वाले यूजर्स में 1 करोड़ 90 लाख अकेले जियो के हैं। बीएसएनएल, वोडाफोन को भी नुकसान हुआ है।

लेकिन एयरटेल के बढ़े हैं। राजस्थान में सभी कंपनियों को झटका लगा है, लेकिन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल के लिए अच्छी खबर है कि वहां भरोसा लोगों का लौट रहा है। प्रदेश में करीब 8 लाख उपभोक्ता घटे हैं, लेकिन बीएसएनएल के उपभोक्ता बढ़े हैं।

देश भर की स्थिति
कुल - 2,07,03, 040
जियो - 1,90,23,616
बीएसएनएल - 8,72,364
भारती एयरटेल (बढ़े) - 2,74,845

राजस्थान की स्थिति
कुल - 7,81,86
जियो - 7 लाख
एयरटेल - 1 लाख
वोडाफोन - 25 हजार
बीएसएनएल (बढ़े) - 51 हजार

खबरें और भी हैं...