पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:परिवहन मंत्री प्रताप से ईडी ने रात 11 बजे तक की पूछताछ

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है: खाचरियावास

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दिल्ली टीम ने बुधवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से पूछताछ की। शाम 4.30 बजे ईडी जयपुर के ऑफिस पहुंचे प्रताप सिंह से रात 11 बजे तक पूछताछ जारी रही। ईडी ने प्रताप सिंह और उनके पिता लक्ष्मण सिंह शेखावत को नोटिस दिया था, जिसमें उन पर आरोप है कि प्रताप के बड़े भाई की एक कंपनी बॉर्डर पर जमीनों की खरीद-फरोख्त सहित कई काम करती थी। प्रताप सिंह ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

बेवजह दस-दस साल पुराने मामलों को खंगाला जा रहा है जबकि ये मामले पहले ही खत्म हो चुके हैं। अब वह देखना चाहते हैं कि ईडी किस तरह से परेशान करती है। प्रताप सिंह के बड़े भाई, जिनके नाम से संबंधित कंपनी हैं वे अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि, सच्चाई की जीत होगी। इस समय जांच एजेंसियां अनावश्यक तौर पर परेशान कर रही हैं। गौरतलब है कि, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के पिता लक्ष्मण सिंह और भाई करण सिंह को भी, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नोटिस गया है। चार साल पुराने मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है। प्रदेश में सियासी संकट के दौरान और बाद में ईडी और इनकम टैक्स की गहलोत परिवार वह कांग्रेसी नेताओं पर कार्रवाई हुई हैं जो प्रदेश सहित देश भर में चर्चा मे बना हुआ है।

यहां यह भी दिलचस्प है कि प्रताप सिंह खाचरियावास ही ऐसे मंत्री और नेता थे, जाेकि सियासी संकट के दाैरान पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर सबसे अधिक हमलावर थे। जबकि इससे पहले पांच साल तक खाचरियावास पायलट के सबसे अधिक करीबी नेताओं में शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें