• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Trapped A Bharatpur Girl In A Love Trap, Kept Calling Her In Hotels On The Pretext Of Marriage, Threatened To Kill Her If She Told Anyone, Was Posting In Jammu

MP के CRPF कांस्टेबल ने किया जयपुर में रेप:भरतपुर की युवती को शादी का झांसा देकर होटल में बुलाया, कई बार किया दुष्कर्म; छुट्टी में आया और वापस जॉइन नहीं किया तो हुआ भगोड़ा

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CRPF के कांस्टेबल बृजेश को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
CRPF के कांस्टेबल बृजेश को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जयपुर की बजाज नगर पुलिस ने एक CRPF के कांस्टेबल को युवती से रेप के मामले में गिरफ्तार किया है। कांस्टेबल मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का रहने वाला है। उसने भरतपुर की एक युवती से मोबाइल पर दोस्ती की। उसे प्रेम के जाल में फंसा कर शादी करने का झांसा दिया। उसे जयपुर में एक होटल में बुला लिया। होटल में ले जाकर कई बार युवती के साथ रेप किया। इसके बाद कई बार होटलों में बुलाया और शादी का झांसा देकर रेप करता रहा। बाद में शादी करने से मना कर दिया।

डीसीपी ईस्ट प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुरैना में रहने वाले बृजेश राजपूत पुत्र देवी सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि वह CRPF में कांस्टेबल जीडी (जनरल ड्यूटी) के रूप 2013 से पोस्टेड़ है। इसकी जम्मू में पोस्टिंग थी। जांच में पता लगा कि उसे CRPF जम्मू से भी भगोड़ा किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि भरतपुर की एक युवती ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। युवती ने पुलिस को बताया कि बृजेश ने पहले तो उससे दोस्ती की। दोनों कई घंटों तक मोबाइल पर बातें करते थे। 2018 में छुट्‌टी से आने के बाद जयपुर शहर में उसे होटल में बुलाया। इसके बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया। होटल में कमरा लेकर उसने कई बार युवती के साथ रेप किया। बाद में उसने शादी करने से इंकार कर दिया। किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। यहां तक उससे रुपयों की भी मांग करने लगा। उसे धमकी देने लग गया था। इस दौरान आरोपी ने ड्यूटी वापस जॉइन नहीं की तो जम्मू में उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया।

भरतपुर से जयपुर पहुंची FIR रिपोर्ट
युवती ने रेप की रिपोर्ट भरतपुर में 14 मई को दर्ज कराई थी। जांच में पता लगा कि युवती को जयपुर में ले जाकर होटलों में रेप किया गया। घटनास्थल जयपुर होने के कारण भरतपुर से रिपोर्ट जयपुर के बजाज नगर थाने में ऑनलाइन भेजी गई। बजाज नगर थानाधिकारी रमेश सैनी ने रेप के मामले की जांच शुरू की। उन्होंने पीड़ित युवती को बुलाकर मेडिकल करवाया। इसके बाद पीड़िता के बयान दर्ज कराए। बयानों में रेप किए जाने की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपी बृजेश की जांच शुरू की। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

जमानत के लिए जयपुर पहुंचा आरोपी
जयपुर पुलिस आरोपी बृजेश की तलाश में जुट गई। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबरों की लोकेशन निकाली। कॉल डिटेल भी चैक की गई। पुलिस को जांच में पता लगा कि उसकी लोकेशन जयपुर में ही आ रही है। पुलिस ने मोबाइल नंबर की लोकेशन व मुखबिर की सूचना पर जयपुर के होटल में पहुंच कर बृजेश को पकड़ लिया। पूछताछ में पता लगा कि वह एडवांस में जमानत लेने के लिए पहले से जयपुर आ गया था। जांच के बाद आरोपी बृजेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...