रेलवे का फैसला:जयपुर की 8 ट्रेनों में जनरल टिकट पर हो सकेगी यात्रा

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर मंडल ने जयपुर से विभिन्न शहरों को जाने वाली 8 ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा करने को शुक्रवार देर शाम मंजूरी दे दी है। - Dainik Bhaskar
जयपुर मंडल ने जयपुर से विभिन्न शहरों को जाने वाली 8 ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा करने को शुक्रवार देर शाम मंजूरी दे दी है।

जयपुर मंडल ने जयपुर से विभिन्न शहरों को जाने वाली 8 ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा करने को शुक्रवार देर शाम मंजूरी दे दी है। हालांकि रेलवे ने इस बार निर्धारित कोच में ही जनरल टिकट से यात्रा की मंजूरी दी है। अब इन ट्रेनों में सामान्य (जनरल) टिकट के साथ मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) भी जारी की जाएंगी। फिलहाल जोनल रेलवे अपने क्षेत्राधिकार की ट्रेनों में इस सुविधा को शुरू करने को प्राथमिकता दे रहा है। यानि उत्तर-मध्य रेलवे (आगरा), कोटा/भोपाल और उत्तर रेलवे (दिल्ली) अपने क्षेत्राधिकार से जयपुर आने वाली ट्रेनों में भी इसे लागू करेगा।

कैंसर के मरीजों के लिए भी शुरू होंगी सुविधाएं
रेलवे कैंसर, डीफ एंड डंब, मेंटल रिटायर्ड, ब्लाइंड और विकलांग यात्रियों को ही टिकट में छूट दे रहा है। कोरोना से पहले अकेले जयपुर, गांधीनगर, दुर्गापुरा, जगतपुरा, सांगानेर, ढेहर का बालाजी पर रोजाना 350 सीनियर सिटीजन रियायती टिकट लेने आते थे। अभी 303 रियायतों में से 115 रियायत दी जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...