राजस्थान में भी कुछ लोगों का जियो का नेटवर्क डाउन:कॉल-इंटरनेट यूज करने पर उठानी पड़ रही परेशान, उपभोक्ताओं बोले- लाखों का हुआ नुकसान; अब हर्जाना दे जिओ

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को सुबह से आ रही परेशानी। - Dainik Bhaskar
बुधवार को सुबह से आ रही परेशानी।

राजस्थान में रिलायंस जिओ का नेटवर्क डाउन होने के बाद उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार सुबह 9 बजे से ही प्रदेश के कई जिलों में जिओ के नेटवर्क में समस्या आना शुरू हो गई, जो दोपहर तक जारी है। इस दौरान ना तो उपभोक्ताओं के मोबाइल से कॉल लग पा रहे हैं और ना ही इंटरनेट चल रहा है। हालांकि इस पूरे मामले पर अब तक रिलायंस जिओ के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया है।

जयपुर की अमिता मकवाना ने बताया कि रिलायंस जिओ आज सुबह से नहीं चल रहा। जिसकी वजह से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही रोजमर्रा के काम में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अचानक बंद हुए मोबाइल फोन से अब जीवन ही अधूरा सा लग रहा है। ऐसे में इस लापरवाही के लिए अब जियो अधिकारियों को भी उपभोक्ताओं को हर्जाना देना चाहिए।

वहीं ऑनलाइन बिजनेस करने वाले राज शर्मा ने बताया कि देशभर में ऑनलाइन व्यापार का चलन शुरू हो गया है। जिसमें घर बैठे आदमी आसानी से दूरदराज कहीं भी ऑनलाइन प्रोडक्ट की डिलीवरी कर सकता है। लेकिन आज जिओ नेटवर्क प्रॉब्लम की वजह से मुझ जैसे हजारों व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा है।

देश के अलग-अलग हिस्सों से जियो के नेटवर्क में दिक्कतों की शिकायतें आ रही हैं। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों के लोग ज्यादा परेशान हो रहे हैं। जियो के नेटवर्क में आई इन दिक्कतों के बाद ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। अभी तक इस हैशटैग के साथ नेटवर्क की शिकायत को लेकर करीब साढ़े 5 हजार ट्वीट हो चुके हैं। जियो से पहले सोमवार देर रात फेसबुक, वाट्सऐप और इंस्टाग्राम भी 6 घंटे के लिए डाउन रहा था। तीन दिन के अंदर ये दूसरा मामला है।

खबरें और भी हैं...