गिरफ्तारी:वृद्ध के अपहरण मामले में एक महीने बाद दो गिरफ्तार

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालपुरागेट थाना पुलिस ने अपहरण कर फिरौती मांगने के आरोप में एक महीने बाद मुख्य आरोपी सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है। घटना 13 सितंबर की है। सीतापुरा स्थित इंडिया गेट के पास 60 वर्षीय वृद्ध को स्थानीय भाषा बोलकर घर छोड़ने के बहाने गाड़ी में बिठा लिया। वृद्ध से 20 हजार की नकदी व बेटे को फोन कर उन्हें छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद वृद्ध को रामनगरिया थाना इलाके में 7 नंबर बस स्टेंड के पास पटक कर चले गए।

एडिशनल डीसीपी राजर्षि वर्मा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी जमनालाल मीणा उर्फ मुकेश (32) निवासी सपोटरा करौली और साथी गुड्डू भर (32) निवासी बिहार हाल खोनागोरियान को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी रायसल सिंह ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल कांस्टेबल धर्मराज और दशरथ सिंह ने सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल लोकेशन के आधार पर पहले गुड्डू को पकड़ा। उसने पूछताछ में वारदात को अंजाम देने वाले अन्य दो साथियों के बारे में जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस को जमनालाल के दिल्ली में होने की सूचना मिली। वह दिल्ली में इंडिया गेट के पास चल रहे निमार्ण कार्य में मजदूरी कर रहा था। जयपुर से टीम को दिल्ली रवाना किया गया। जमनालाल को पुलिस की जानकारी लगी तो मौके से गायब हो गया। बस में बैठकर जयपुर के लिए रवाना हो गया। आमेर में कुड़ा के पास नाकाबंदी करते हुए 15 बसों की जांच करते हुए एसआई गुमान सिंह व हैडकांस्टेबल ईश्वर सिंह ने उसे पकड़ लिया।

खबरें और भी हैं...