कीमती कपड़ा चोर गिरोह का पर्दाफाश:अंतरराज्यीय गैंग के सरगना सहित 2 नकबजन गिरफ्तार,1 दर्जन से ज्यादा वारदातें कबूली

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार शातिर नकबजन। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार शातिर नकबजन।

मुहाना थाना पुलिस ने कपड़ा चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के सरगना सहित दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार नकबजन से 20 लाख से अधिक कीमत का कपड़ा और गोल्ड कलर बरामद किया है। वहीं चोरी का माल खरीदने वाले कपड़ा व्यापारी को भी पुलिस ने चिन्हित किया है। पूछताछ में आरोपियों ने एक दर्जन से अधिक सिलसिलेवार कपड़ा चोरी की वारदातों को कबूला है। शातिर नकबजनों से पुलिस ने वारदात के दौरान काम में ली गई एक बाइक और लोडिंग टेंपो बरामद किया है।

मुहाना थानाधिकारी लाखन सिंह ने बताया कि कपड़ा चोरी के मुख्य सरगना उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निवासी अजय यादव (20) और नरेंद्र उर्फ राहुल कुमार (20) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों शातिर नकबजन कपड़ा फैक्ट्रियों में मोटरसाइकिल से दिन में काम ढूंढने के बहाने रेकी कर रात के समय मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट हटाकर वारदात करते थे। दोनों आरोपी रात में फैक्ट्रियों और घरों के बाहर खड़े लोडिंग वाहन को ले जाकर कपड़ा चोरी के बाद किराए के मकान पर कपड़ा रखकर वाहन को उसी जगह छोड़ देते थे। दोनों आरोपी यूपी से आकर मुहाना और सांगानेर इलाकों में घूमते हुए कपड़ा फैक्ट्रियों में वारदातों को अंजाम देकर वापस यूपी चले जाते थे।

कीमती कपड़े की रखते थे जानकारी

दोनों आरोपी शातिराना अंदाज में वारदात को अंजाम देकर फैक्ट्रियों में लगे सीसीटीवी की डीवीआर को तोड़कर भी अपने साथ ले जाते थे। जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी कपड़ा फैक्ट्रियों में मैन्युफैक्चरर्स फिनिशिंग और धुलाई का काम करते थे। इसी वजह से दोनों को कीमती कपड़ों के बारे में अच्छी जानकारी थी। दोनों कपड़ा फैक्ट्रियों में कीमती कपड़ा और गोल्ड कलर को स्थानीय बाजार में कपड़ा व्यापार करने वाले दुकानदारों को ही कपड़ा और कलर सस्ते दामों पर बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों से चोरी किए गए कपड़ों के थान बरामद किए हैं और चोरी की वारदात में काम में ली गई मोटरसाइकिल और लोडिंग पिकअप को जब्त किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।