• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Uncontrollable Car Fell Again In Amanishah Drain At Ambabari Puliya In Jaipur Late Night, Driver Saved Life By Breaking Rear Glass Of Car Stuck In Water Hyacinth

अमानीशाह नाले में गिरी बेकाबू कार:पानी में जलकुंभी में फंसी कार में पीछे का शीशा तोड़कर ड्राइवर ने बचाई जान, कब बनेगी पुलिया पर हादसों के जोखिम से बचाने वाली दीवार

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में अंबाबाड़ी पुलिया पर बेकाबू कार नाले में गिर गई। शुक्रवार सुबह लोगों ने सूचना दी तब कार को बाहर निकाला जा सका। - Dainik Bhaskar
जयपुर में अंबाबाड़ी पुलिया पर बेकाबू कार नाले में गिर गई। शुक्रवार सुबह लोगों ने सूचना दी तब कार को बाहर निकाला जा सका।

जयपुर में तेज रफ्तार बेकाबू कार झोटवाड़ा रोड पर अमानीशाह नाले (अंबाबाड़ी पुलिया) में गिर गई। यह हादसा गुरूवार देर रात को हुआ। इसके बाद शुक्रवार सुबह पुलिया से गुजरने वाले लोगों ने नाले के पानी में जलकुंभी के बीच कार को फंसा हुआ देखा। तब पुलिस को सूचना दी। इसके बाद विद्याधर नगर थाना पुलिस और सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।

क्रेन की मदद से सिविल डिफेंस के जवान नाले में उतरे। तब कार को खींचकर बाहर लाया गया। लेकिन इसमें कोई भी सवारी नजर नहीं आई। पुलिस के मुताबिक नाले में गिरी कार के चारों गेट लॉक थे। पीछे का शीशा टूटा पड़ा था। इससे संभावना जताई जा रही है कि कार में मौजूद चालक या अन्य लोग शीशा तोड़कर बाहर आए और अपनी जान बचाई।

जलकुंभी में फंसी हुई कार। यह हादसा गुरूवार देर रात को हुआ। राहगीरों की सूचना पर सिविल डिफेंस व पुलिस मौके पर पहुंची।
जलकुंभी में फंसी हुई कार। यह हादसा गुरूवार देर रात को हुआ। राहगीरों की सूचना पर सिविल डिफेंस व पुलिस मौके पर पहुंची।

कार के रजिस्ट्रेशन नंबरों के आधार पर कार जयपुर में भट्‌टाबस्ती का एड्रेस आया है। वहीं, उसमें लिखे मोबाइल नंबरों के आधार पर मानसरोवर का पता आ रहा है। ऐसे में कार किसकी थी। हादसे के वक्त कौन कार चला रहा था। इसका पता लगाने के लिए दोनों पतों पर पुलिस भेजी गई है।

प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार, बड़ा सवाल-कब बनेगी दीवार
जिस अंबाबाड़ी पुलिया पर यह हादसा हुआ। यहां पहले भी कई हादसे हो चुके है। जिनमें बेकाबू गाड़ियां सड़क हादसे में नाले में गिर चुकी है। गनीमत रही है कि इन गाड़ियों में सवार लोगों में किसी की जान नहीं गई। इसके बावजूद प्रशासन ने कोई दीवार नहीं बनाई है। इससे वाहन चालकों की जान की जोखिम कम हो। हादसे के बाद गाड़ियां नाले में गिरने से बचें।

सिविल डिफेंस की टीम ने नाले में गिरी कार को बाहर निकाला। चैक करने पर कोई व्यक्ति कार में नजर नहीं आया। चारों दरवाजे बंद मिले।
सिविल डिफेंस की टीम ने नाले में गिरी कार को बाहर निकाला। चैक करने पर कोई व्यक्ति कार में नजर नहीं आया। चारों दरवाजे बंद मिले।

स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन को किसी बड़े हादसे व किसी जान जाने का इंतजार है। इस विद्याधर नगर व अंबाबाड़ी से पानीपेच, रेलवे स्टेशन, चांदपोल की तरफ आने वाले कई वाहन चालक इस अंबाबाड़ी पुलिया से गुजरते है। पिछले दिनों बारिश में भी पानी के तेज बहाव में कार फंस गई थी। वह नाले में गिरती। इससे पहले सिविल डिफेंस की टीम ने कार सवार पांच लोगों की जान बचा ली।

खबरें और भी हैं...