पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेरोजगार ने खोला गहलोत सरकार के खिलाफ माेर्चा:बेरोजगार कम्प्यूटर शिक्षक कल करेंगे दिल्ली कूच, AICC के दफ्तर के बाहर करेंगे प्रदर्शन

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के दौरान वर्चुअल प्रदर्शन करते कम्प्यूटर शिक्षक। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के दौरान वर्चुअल प्रदर्शन करते कम्प्यूटर शिक्षक।

राज्य में कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती की घोषणा के बाद भी भर्ती नहीं करने से नाराज प्रदेशभर के लगभग 3 लाख कम्प्यूटर शिक्षकों ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजस्थान कंप्यूटर शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति ने 12 जून को दिल्ली कूच करने का एलान किया है। इससे पहले वे करीब 14 दिन से वर्चुअल विरोध प्रदर्शन कर नियमित भर्ती निकलाने की मांग कर रहे है।

संघर्ष समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने बताया कि 12 जून को सुबह दिल्ली जाने का फैसला किया है। इस दौरान रास्ते में किसानों के धरने में रुकते हुए दिल्ली में AICC के दफ्तर के बाहर जाकर प्रदर्शन करेंगे। यहां संघर्ष समिति एक ज्ञापन देगी, जिसके जरिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से जवाब मांगा जाएगा कि जब वे उत्तरप्रदेश में संविदा भर्ती को बेरोजगारों का अपमान बताते हुए विरोध कर सकती है तो राजस्थान में नियमित कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की घोषणा के बाद सरकार की ओर से भर्ती नहीं करने और यहां भी संविदा भर्ती निकालने की तैयारी का विरोध क्यों नहीं करते।

पदाधिकारियों ने बताया कि घोषणा के डेढ़ साल बाद भर्ती पर विचार तो किया जा रहा है, लेकिन विभाग के अधिकारी इस भर्ती को नियमित न करके संविदा पर करने की सोच रहे है। उन्होंने बताया कि नियमित भर्ती नहीं होने के कारण बेरोजगार अवसाद में है। क्योंकि इन भर्ती की तैयारी कर रहे अधिकांश शिक्षकों ने निजी सेक्टर से जॉब छोड़कर इसकी तैयारी की है, ऐसे में अब वे अपना करियर दाव पर लगाकर संविदा पर काम कैसे कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...