बस पॉलिटिक्स / यूपी ने चुकाया बसों का 36.36 लाख रु. किराया, कोटा से छात्रों की वापसी को लेकर राजस्थान सरकार ने भेजा था बिल

यूपी सरकार ने शुक्रवार काे कोटा से अपने छात्रों की वापसी के लिए उपयाेग में ली गई राजस्थान रोडवेज की बसाें के किराये के 36.36 लाख रु. का भुगतान कर दिया। यूपी सरकार ने शुक्रवार काे कोटा से अपने छात्रों की वापसी के लिए उपयाेग में ली गई राजस्थान रोडवेज की बसाें के किराये के 36.36 लाख रु. का भुगतान कर दिया।
X
यूपी सरकार ने शुक्रवार काे कोटा से अपने छात्रों की वापसी के लिए उपयाेग में ली गई राजस्थान रोडवेज की बसाें के किराये के 36.36 लाख रु. का भुगतान कर दिया।यूपी सरकार ने शुक्रवार काे कोटा से अपने छात्रों की वापसी के लिए उपयाेग में ली गई राजस्थान रोडवेज की बसाें के किराये के 36.36 लाख रु. का भुगतान कर दिया।

  • कोटा से 17 से 19 अप्रैल के बीच 70 बसों से यूपी के अलग-अलग जिलों में कोचिंग छात्र भेजे गए थे
  • कांग्रेस की बसों को यूपी में प्रवेश नहीं मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने कोटा के छात्रों को घर वापस भेजने के लिए बिल भेजा था

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:33 AM IST

जयपुर. पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका के मजदूरों के लिए 1000 बसें देने के प्रस्ताव और इसके बाद यूपी के छात्रों के वापसी के लिए भेजी गई बसों के भुगतान को लेकर उत्तरप्रदेश व राजस्थान में चल रही सियासी जंग शुक्रवार को कुछ हद तक थमती दिखाई दी। यूपी सरकार ने शुक्रवार काे कोटा से अपने छात्रों की वापसी के लिए उपयाेग में ली गई राजस्थान रोडवेज की बसाें के किराये के 36.36 लाख रु. का भुगतान कर दिया। राजस्थान परिवहन निगम ने इसके लिए गुरुवार को बिल भेजा था।

बता दें कि कोटा से 17 से 19 अप्रैल के बीच 70 बसों से यूपी के अलग-अलग जिलों में कोचिंग छात्र भेजे गए थे।बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए याेगी आदित्यनाथ सरकार काे 1,000 बसें देने की पेशकश करते हुए लिस्ट दी थी। 
उत्तर प्रदेश सरकार ने लिस्ट में बसों की जगह कई दुपहिया और तिपहिया वाहन होने का आरोप लगाया था। कांग्रेस का दावा था कि 500 से अधिक बसें राजस्थान के भरतपुर के ऊंचा नगला में भरतपुर बॉर्डर पर खड़ी हैं, लेकिन यूपी सरकार एंट्री नहीं दे रही। करीब 36 घंटे बाद कांग्रेस ने बसें वापस बुला ली थीं। इसके बाद राजस्थान सरकार ने कोटा के छात्रों को घर वापस भेजने के लिए बिल भेजा था। 

हालांकि, गुरुवार को यूपी सड़क परिवहन निगम ने दावा किया था कि राजस्थान को बसों के लिए 19.76 लाख का भुगतान पहले ही किया जा चुका है। बता दें कि कोटा से 17 से 19 अप्रैल के बीच 70 बसों से यूपी के अलग-अलग जिलों में कोचिंग छात्र भेजे गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना