साइबर टीम के हत्थे चढ़े दो भाइयों ने उगले राज:तेलंगाना और अन्य राज्यों की सिम से लोगों को करते थे अश्लील वीडियो कॉल

जयपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कमिश्नरेट की साइबर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े दो सगे भाइयों के पास मिले तीन मोबाइल से जयपुर के अन्य लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है। ये वे लोग हैं जिन्होंने ठगी के बाद पुलिस को किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं दी है। पुलिस इन लोगों से संपर्क कर शिकायत के लिए प्रेरित कर रही है। आरोपियों ने तेलंगाना, एमपी व अन्य राज्यों की सिम से वारदात को अंजाम दिया था। दोनों भाइयों ने पूछताछ में गांव के अन्य लोगों के भी नाम बताए है। इन लोगों को भी पुलिस पकड़ कर लाएंगी। गौरतलब हैं कि दो दिन पहले साइबर थाना पुलिस भरतपुर से दो भाइयों को अश्लील वीडियो कॉल मामले में गिरफ्तार कर लाई थी।

थानाधिकारी सत्पाल यादव ने बताया कि आरोपी सदीक खान और सबीर खान दोनों निवासी मुंडिया भरतपुर को गिरफ्तार किया था। दोनों रिमांड पर चल रहे है। पूछताछ में सामने आया कि इन्होंने अन्य राज्य में जाने वाले ट्रक चालकों से संपर्क कर सिम मंगवाई थी। ज्यादातर सिम व खाते अन्य राज्यों के है। लॉकडाउन के दौरान गांव व आस-पास में रहने ऐसे ट्रक चालकों अथवा व्यक्तियों से संपर्क किया, जो अन्य राज्य में रह कर काम करते हो अथवा ट्रक चलाने का काम करते हो। ऐसे लोगों से ही सिम व खातों के डिटेल्स लेते थे। अब तक की जांच में पुलिस को दो दर्जन मोबाइल से वारदात को अंजाम देने की बात सामने आई है। इनके मोबाइल की बरामदगी के लिए हरियाणा टीम भेजी गई है।

ऐसे रहें सावधान

  • अनजाने नम्बरों से आने वाले वीडियो कॉल से बचे।
  • अनजान महिलाओं व युवतियों की फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ना करें व चैट करने से बचे। अगर कोई अनजान नंबरों से वीडियो कॉल करता हैं तो पहले मोबाइल कैमरा को अंगुली से बंद करें तस्दीक होने के बाद वीडियो कॉल अटेंड करें।
खबरें और भी हैं...