पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Vaccination Of More Than 7 Thousand Youths; Now Number Of Departments With Frontline Role, Instructions Given To Medical Team

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:7 हजार से ज्यादा युवाओं का वैक्सीनेशन; अब फ्रंटलाइन की भूमिका वाले विभागों का भी नंबर, मेडिकल टीम को दिए निर्देश

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

चौथे दिन 4 मई को 18 प्लस वालों के 7 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा। युवाओं ने जिस तेजी से वैक्सीनेशन के प्रति अपना उत्साह दिखाया है, उतनी फुर्ती वैक्सीन की उपलब्धता पर चाहिए। क्योंकि कई विभागों ने भी सरकार से खास तौर पर कैंप लगाकर वैक्सीनेशन की मांग की है। इसके बाद मंगलवार को विद्युत विभाग, पीएचईडी, हाईकोर्ट, मीडिया में वैक्सीनेशन कैंप को मंजूरी दी है।

इसके चलते बिजली निगम में गुरुवार तो पीएचईडी से भी बात करके दो दिन में कैंप ऑर्गनाइज किया जाएगा। इनके बाद सैकंड फेज में रोडवेज, वन विभाग, परचून-डेयरी वालों को प्राथमिकता में वैक्सीनेशन के लिए रखा जाएगा। मंगलवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में संबंधित मेडिकल टीम को इस ओर निर्देशित किया गया है।

45 वालों की वैक्सीन नहीं आई, सेंटर कम
फिलहाल 18 प्लस वालों की वैक्सीन है और जल्द आने की बात भी कही जा रही है, लेकिन 45प्लस वालों की केंद्र से आने वाली वैक्सीन जो मंगलवार को आने वाली थी, वो नहीं आ पाई। इसलिए कुछ सेंटर कम किए जा रहे हैं।

सरकार प्राथमिकताएं तय कराए, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सही नहीं 45 से नीचे के एज ग्रुप में अभी रजिस्ट्रेशन के बाद ही सेशन अलॉट हो रहे हैं, लेकिन समय तय नहीं है। साइट कभी 8:30 बजे तो कभी 9:30 बजे बाद खुलती है। लोग परेशान हो रहे हैं। वैक्सीनेशन में प्राथमिकता और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को दुरुस्त करने की जरूरत है।

फोर्टिस में सेशन रद्द हुआ, दोबारा से नए लोग शामिल तो आपत्तियां
फोर्टिस अस्पताल में मंगलवार के लिए बनाया सेशन लोगों को अलॉट हो चुका था। ऐनवक्त पर कैंसिल हो गया। आरसीएचओ पुष्पा चौधरी के मुताबिक इसके बाद साढ़े 9 बजे दुबारा से सेशन बनाया। इसमें नए लोग जुड़ गए। इस पर पुराने अलाटी ने आपत्ति जता दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें