• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Vice President Of India Will Stay In Jaisalmer And Jodhpur From 26 To 30 September, Will Visit Tanot, Longewala, War Museum, Mehrangarh, Desert National Park

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का 5 दिनी राजस्थान दौरा:26 से 30 सितम्बर तक जैसलमेर और जोधपुर में रहेंगे; तनोट, लोंगेवाला, वार म्यूजियम और डेजर्ट नेशनल पार्क का करेंगे विजिट

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू। - Dainik Bhaskar
उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 5 दिनी राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वह 26 से 30 सितम्बर तक जैसलमेर और जोधपुर रुकेंगे। नायडू 27 सितम्बर को जोधपुर में मेहरानगढ़ फोर्ट विजिट करेंगे। 28 सितम्बर को यहीं आईआईटी में एक उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। तनोट माता मंदिर, लोंगेवाला पोस्ट, वार म्यूजियम, मेहरानगढ़ दुर्ग, डेजर्ट नेशनल पार्क में ग्रेड इंडियन बस्टर्ड पक्षी के संरक्षण को भी देखेंगे।

26 सितम्बर को जैसलमेर के एयरफोर्स बेस पर उनका स्वागत सेना के सीनियर ऑफिसर्स करेंगे। उपराष्ट्रपति शाम 4 बजे लोंगेवाला पोस्ट पर जाएंगे, जहां 1971 की जंग के शहीदों को नमन करेंगे। इसके बाद शौर्य स्थल पर हथियारों, सैन्य वाहनों और टैंकों को देखने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके बाद बबलियांवाला आउट पोस्ट विज़िट का कार्यक्रम है।

27 सितम्बर को जैसलमेर के धोरे, डेजर्ट नेशनल पार्क में ग्रेट इंडियन बस्टर्ड की ब्रीडिंग और संरक्षण की गतिविधियों की जानकारी लेंगे। इसके साथ ही 27 सितम्बर को उनका मेहरानगढ़ दुर्ग की विजिट का भी कार्यक्रम है। उप राष्ट्रपति जोधपुर और जैसलमेर के दूसरे प्रमुख स्थलों, बॉर्डर एरिया का भी दौरा करेंगे। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान उनके साथ मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बाकी दिन भी अलग-अलग जगहों पर जाने का कार्यक्रम है।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने की उपराष्ट्रपति के दौरे की तैयारी बैठक।
मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने की उपराष्ट्रपति के दौरे की तैयारी बैठक।

वीआईपी का स्टे और टूर यादगार बनाने की पूरी कोशिश

उपराष्ट्रपति की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग से कॉर्डिनेशन मीटिंग की। निरंजन आर्य ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उपराष्ट्रपति की जैसलमेर और जोधपुर यात्रा के लिए जरूरी तैयारियां कर लें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वीआईपी का टूर और स्टे रहेगा, इसलिए प्रशासन के अफसर इस यात्रा को यादगार बनाने की पूरी कोशिश करें।

खबरें और भी हैं...