• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Minister Pratap Singh Khachariyawas Visited Dravyavati Area After Former CM Vasundhara Raje's Tweet, Instructions For Action Against JDA Officers And Private Firm For Unfinished Works

मंत्री खाचरियावास ने माना द्रव्यवती नदी फिर बन गई नाला:पूर्व CM राजे के ट्वीट के बाद किया द्रव्यवती इलाके का दौरा,अधूरे कामों के लिए JDA अफसरों और निजी फर्म पर कार्रवाई के निर्देश

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री खाचरियावास ने माना द्रव्यवती नदी बन गई नाला - Dainik Bhaskar
मंत्री खाचरियावास ने माना द्रव्यवती नदी बन गई नाला

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के द्रव्यवती नदी की बदहाली को लेकर किए गए ट्वीट के बाद सरकार हरकत में आ गई है। अब सरकार ने द्रव्यवती नदी के अधूरे कामों के लिए जिम्मेदार अफसरों और फर्म के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने द्रव्यवती नदी के आसपास की कॉलोनियों का दौरा किया और अधूरे कामों के लिए अफसरों को फटकार लगाई । खाचरियावास ने माना कि पिछली बीजेपी सरकार ने अमानीशाह नाले को द्रव्यवती नदी का रूप दे दिया। आज वो नदी सिर्फ नाला बनकर रह गई है। आज तक द्रव्यवती नदी का काम नहीं हो रहा है। आस पास के लोग परेशानी में हैं। इस काम के लिएे जिम्मेदार जेेडीए अधिकारी जिन्होंने लापरवाही की है, वो जिम्मेदारी से नहीं बच पाएंगे।

सूखी द्रव्यवती नदी की बदहाली देखते मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास
सूखी द्रव्यवती नदी की बदहाली देखते मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

लापरवाही जेडीए अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से बात की जाएगी। संबंधित फर्म और अधिकारियों की लापरवाही के कारण जनता को जो परेशानी हो रही है,उसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। इतना समय होने के बावजूद आज तक नदी का काम अधूरा पड़ा है। मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिम्मेदार फर्म के खिलाफ जेडीए कार्रवाई करे

खाचरियावास ने द्रव्यवती नदी के आसपास की कॉलोनियों सुन्दर नगर और मजार डेम्पर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जेडीए अधिकारियों से कहा कि द्रव्यवती नदी का काम करने वाली टाटा कंसलटेंसी के खिलाफ जेडीए कार्यवाही करे और तुरन्त द्रव्यवती नदी के अधूरे पड़े कामोंं को पूरा किया जाए।

जेडीए और नगर निगम एक दूसरे पर नहीं टालें काम

मंत्री ने सुन्दर नगर को जोड़ने वाले रास्ते पर पुलिया बनानेे,नदी के आसपास बसी हुई कॉलोनियों में जेडीए को सीवरेज लाइन डालने के निर्देश दिए। साथ ही सख्त लहजे में कहा कि जेडीए और नगर निगम एक-दूसरे पर यह काम टाल नहीं सकते हैं। अगर कहीं कोई परेशानी है , तो दोनों विभाग तय करके द्रव्यवती नदी के आसपास की कॉलोनियों के विकास के अधूरे काम पूरे करें।

द्रव्यवती के आस पास की कॉलोनियों में भी बदहाली का आलम
द्रव्यवती के आस पास की कॉलोनियों में भी बदहाली का आलम

पानी की निकासी,सीवरेज,सड़क,पानी की नई लाइनें डालने के निर्देश

खाचरियावास ने मौके पर मौजूद जेडीए और निगम अधिकारियों को पानी की निकासी की व्यवस्था करने, सीवरेज, सड़क का काम , पीने के पानी के लिए नई लाइनें डालने के निर्देश दिए।मंत्री खाचरियावास के साथ पार्षद मनोज मुदगल,विजेन्द्र तिवाड़ी,अजहरूदीन, मोहम्मद जफर ,सुरेश गुर्जर समेत जेडीए और नगर निगम के अफसर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...