• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Waiting For The Customer To Sell The Tortoise For Powerful Medicines, 20 Bundles Of Fake Notes Of Two Thousand Rupees Were Found In Thar Jeep

दुर्लभ प्रजाति के कछुएं के साथ तीन गिरफ्तार:शक्तिवर्धक दवाओं के लिए कछुआ को बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे थे, थार जीप में दो हजार रुपए के नकली नोटाें की 20 गड्‌डी मिली

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर पुलिस ने कछुआ बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे दो महिलाओं सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है। जांच में पता लगा कि शक्तिवर्धक दवाओं के लिए कछुएं को लाकर बेचा जाता है। इनके पास से दो हजार रुपए के नकली नोटों की 20 गड्‌डी भी मिली है। ये तीनों दुर्लभ प्रजाति के कछुएं को लाकर मोटा मुनाफा कमाना चाहते थे। कालवाड़ पुलिस ने कछुएं को आमेर में वनविभाग की टीम को सौंप दिया है।

थानाधिकारी गुरूदत्त सैनी ने बताया कि गणेश पुत्र हीरालाल निवासी कच्ची बस्ती बेगस बगरू, तीजा पत्नी बद्री बावरिया निवासी खीरवा जोबनेर व मनीषा पत्नी सीताराम निवासी खीरवा जोबनेर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि हैड कांस्टेबल दीपेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित कछुआ को लाकर बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे है। पुलिस की टीम पहुंची तो दो महिलाएं व एक युवक कछुएं के साथ मिल गया।

पुलिस ने वहां पर काफी इंतजार किया,लेकिन कोई खरीदार नहीं आया। इनके पास से एक थार जीप व दो हजार रुपए के नोटों की 20 गड्‌डी मिली थी। इन पर मनोरंजन बैंक लिखा हुआ था। इनसे थाने में लाकर पूछताछ की गई तो पता लगा कि कछुआ को शक्तिवर्धक दवाइयों के लिए बेचा जाता है। इसीलिए काफी डिमांड होती है। साथ ही तांत्रिक विद्या के लिए भी बेचा जाता है।

खबरें और भी हैं...