पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्च में पूरा हाेगा बाेर्ड का कार्यकाल:आचार संहिता के चलते अटका वक्फ कमेटियाें का गठन, अगले महीने मीटिंग

जयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले 16 जनवरी काे हाेनी थी बैठक

राज्य मुस्लिम वक्फ बाेर्ड की कमेटियाें के गठन का फैसला फिलहाल निकाय चुनाव आचार सहिंता के अटका गया। 28 दिसम्बर काे आयाेजित बाेर्ड मीटिंग में नई कमेटियाें पर काेई निर्णय नहीं हाेने पर 16 जनवरी काे फिर से बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इस बीच निकाय चुनाव की घाेषणा हाेने के कारण अब यह मीटिंग नहीं हाे पाएगी।

इस बैठक में सिर्फ कमेटियाें के गठन पर निर्णय लिया जाना था। ऐसे में नई कमेटियाें में पदाें की चाह रखने वालाें काे अब फरवरी तक इंतजार करना हाेगा। बाेर्ड की ओर से करीब 60-70 कमेटियाें में नए चेहराें की शामिल करने का प्रस्ताव तैयार किया है, जिस पर माेहर लगनी बाकी है।
इधर, मुस्लिम मुसाफिर खाना कमेटी पर कार्रवाई की मांग

इधर, मुस्लिम मुसाफिर खाना कमेटी काे ताैलियत कमेटी करने का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। राजस्थान मुस्लिम परिषद संस्थान ने कमेटी की ताैलियत खत्म करने की मांग काे लेकर बाेर्ड चेयरमैन डाॅ. खानु खान बुधवाली काे ज्ञापन साैपां है। परिषद के अध्यक्ष युनुस चाैपदार का आराेप है कि मुसाफिर खाना कमेटी के सचिव शाैकत कुरैशी जाेकि वर्तमान में बाेर्ड में सदस्य भी है, इन्हाेंने मिलीभगत कर आजीवन एक ही कमेटी बनाए रखने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया है।

परिषद ने नायब सदर अब्दुल लतीफ आरकाे पर बाेर्ड की जमीन के किराया तय दर से नहीं चुकाने और 32 लाख रुपए डाेनेशन नहीं चुकाकर बाेर्ड राजस्व काे नुकसान पहुंचने का आराेप लगाया है। इस मामले में अब्दुल लतीफ आरकाे ने कहा कि जिस जमीन के मामले आराेप लगाए जा रहे है, वहां 1971 से किराएदार हूं, बीच में किराया बढ़ाने के लिए कहा ताे तत्कालीन चेयरमैन के रिक्वेस्ट पर 11 हजार रुपए प्रतिमाह किराया और डाेनेशन दिया था। इस मामले में काेर्ट का फैसला भी हमारे पक्ष में हुआ था। जहां तक ताैलियत का सवाल है ताे मुसाफिर खाने के डवलपमेंट के लिए ताैलियत कमेटी बनाने का निर्णय लिया था।

मार्च -अप्रैल में नया बाेर्ड, चुनावी बिसात के हिसाब से गठित हाेगी कमेटियां
इस बाेर्ड का सदस्याें का कार्यकाल मार्च में पूरा हाे जाएगा। मुतल्लवी काेटे के दाे सदस्याें के लिए नए सिरे से चुनाव हाेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मुतवल्ली काेटे पर हाेने वाले चुनाव हिसाब से ही कमेटियाें का गठन किया जाएगा। इन कमेटियों के पदाधिकारी नए कार्यकाल के लिए वाेटिंग कर मुतवल्ली सदस्याें का चुनाव करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser