पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Warning Of Heavy Rain On September 8 At Some Places In Udaipur And Kota Divisions And 10 In Parts Of Jaipur Sawaimadhopur, Weather Report Rajasthan

राजस्थान में चार दिन तक सक्रिय रहेगा मानसून:उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं 8 सितंबर और जयपुर-सवाईमाधोपुर के हिस्सों में 10 को भारी वर्षा की चेतावनी

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में अगले चार दिनों तक मानसून सक्रिय रहेगा। कई हिस्सों में 8 सितंबर से अच्छी बारिश के संकेत है। - Dainik Bhaskar
प्रदेश में अगले चार दिनों तक मानसून सक्रिय रहेगा। कई हिस्सों में 8 सितंबर से अच्छी बारिश के संकेत है।

प्रदेश में आने वाले दिनों में मानसून सक्रिय रहेगा। खासतौर पर पूर्वी राजस्थान में चार दिनों तक अच्छी बारिश के संकेत है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 8 सितंबर से उदयपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कई हिस्सों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार रविवार को बंगाल की खाड़ी में एक परिसंचरण तंत्र (साईक्लोन सर्कुलेशन) बनने लगा है, जो कि सतह से करीब साढ़े किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटों के दौरान एक कम दबाव का सिस्टम बंगाल की खाड़ी के उत्तरी और मध्य पूर्वी भागों में बनेगा। इसी के प्रभाव से राजस्थान में कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आगामी चार दिनों में पूर्वी राजस्थान में सिरोही, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, जयपुर व भीलवाड़ा जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 10 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान में पाली, नागौर जिलों में एक दो जगहों पर बारिश की संभावना है। जयपुर में 7 व 8 सितंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश नाथद्वारा में दर्ज की गई

पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में राजसमंद जिले में एक दो जगहों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। राज्य में सर्वाधिक बारिश 77 मिमी. नाथद्वारा में दर्ज की गई। राज्य में सर्वाधिक तापमान पूर्वी राजस्थान में बूंदी में 36.8 डिग्री व पश्चिमी राजस्थान में 39.8 डिग्री दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...