पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार के निर्देश:गर्मियों में बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ पाएंगे जलदाय इंजीनियर

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के शहरों, कस्बों व ग्रामीण इलाकों में पेयजल किल्लत व संकट को देखते हुए सरकार ने जलदाय विभाग के इंजीनियरों को मुख्यालय पर ही रहने के निर्देश दिए हैं। अतिआवश्यक काम होने पर हैड ऑफ डिपार्टमेंट की अनुमति से ही इंजीनियर अपना हैडक्वार्टर छोड़ पाएंगे। इसके साथ ही बिना मंजूरी छुट्टी भी नहीं ले पाएंगे।

विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सख्त निर्देश दिया है कि अगर कोई अधिकारी बिना पूर्वानुमति के अपने मुख्यालय पर अनुपस्थित पाया गया तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा। सर्किल व डिविजन लेवल के इंजीनियरों को अतिरिक्त मुख्य सचिव के कार्यालय में भी सूचना देनी होगी। यह व्यवस्था आगामी 15 जुलाई तक लागू रहेगी। सुधांश पंत ने बताया कि कुछ प्रकरणों में यह देखा गया है कि अधिकारी बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय छोड़ देते हैं, इससे जलापूर्ति में व्यवधान की स्थितियां बन सकती है।

ऐसे में सभी अधिकारी गर्मी के मौसम में जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए मुख्यालय पर ही रहे। यदि किसी विशेष या अनिवार्य परिस्थिति में किसी अधिकारी या कर्मचारी को अवकाश लेना पड़े तो उसे अपने वरिष्ठ या सक्षम अधिकारी से औपचारिक पूर्वानुमति लेनी होगी। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इन निर्देशों की कड़ाई से पालना की हिदायत दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें