पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीसलपुर बांध से आई राहतभरी खबर:बांध में 14 सेमी जलस्तर बढ़ा, आज से होने वाली पानी में कटौती टली

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को पेयजल प्रबंधन को लेकर हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि शहर में सोमवार से पानी की कुल 15 प्रतिशत तक कटौती की जाएगी। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को पेयजल प्रबंधन को लेकर हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि शहर में सोमवार से पानी की कुल 15 प्रतिशत तक कटौती की जाएगी।

कैचमेंट एरिया में दो दिन से बारिश होने से बीसलपुर में 14 सेमी पानी (15 दिन का पानी) आया है। पानी की आवक को देखते हुए शहर में होने वाली कटौती को स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को पेयजल प्रबंधन को लेकर हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि शहर में सोमवार से पानी की कुल 15 प्रतिशत तक कटौती की जाएगी।

फिलहाल 5 प्रतिशत कटौती जारी रहेगी और नई कटौती नहीं होगी। एसीई मनीष बेनीवाल का कहना है कि बीसलपुर में पानी की आवक चालू है, इसलिए और कटौती को स्थगित कर दिया गया है। बारिश के बाद फिर समीक्षा की जाएगी ।

अभी बांध में भराव क्षमता का 34% पानी

दो दिन से बांध में पानी की आवक हो रही है। रविवार को शाम 6 बजे तक बांध में 7 सेमी. पानी की आवक दर्ज की गई है। इससे बांध का जलस्तर 310.76 आरएल मीटर हो गया है। यानि अभी बांध में 13.123 टीएमसी पानी है जो कुल भराव क्षमता का 34 प्रतिशत है।

बीसलपुर बांध के कनिष्ठ अभियंता कमलेश मीणा ने बताया कि बांध के कैचमेंट एरिया में बारिश होने से बांध में पानी की आवक वापस होने लगी है। वहीं त्रिवेणी का जलस्तर कम होकर 3 .50 मीटर चलने लगा है।

खबरें और भी हैं...