• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Water Will Not Come In These Areas In Jaipur This Evening; Supply Will Be Interrupted Due To Connecting Water Store With Main Line Of Bisalpur

जयपुर में बिजली के बाद अब पानी क अघोषित कटौती:वॉटर स्टोर को बीसलपुर की मैन लाइन से जोड़ने के कारण बाधित रहेगी सप्लाई

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

राज्य में बिजली कटौती के बाद अब पीने के पानी के लिए भी लोग परेशान होने लगे है। राजधानी जयपुर में पीएचईडी की ओर से शहर में अलग-अलग स्थानों पर पानी की सप्लाई में कटौती कर दी है। आज भी जयपुर के करीब 25 फीसदी एरिया में शाम की पानी सप्लाई नहीं की जाएगी। पानीपेच स्थित पुराने वॉटर स्टोर को बीसलपुर की सेंट्रल ट्रांसफर पाइपलाइन से जोड़ने के चलते आज शाम को मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, सीकर रोड से लगती कॉलोनियों में आज शाम को पानी की सप्लाई नहीं होगी।

पीएचईडी जयपुर सर्किल के अधीक्षण अभियंता (प्रोजेक्ट) शुभांशु दीक्षित ने बताया कि आज दिन में पानीपेच स्थित पुराने वॉटर स्टोर को बीसलपुर की सेंट्रल ट्रांसफर पाइपलाइन से जोड़ने का काम किया जाएगा। इसके कारण इस सेंट्रल फीडर से जुड़े इलाके वीकेआई रोड नंबर 1 से 14, जीवनदीप कॉलोनी के आसपास, निवारू रोड का कुछ इलाका, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर के सेक्टर 1 से 9, अम्बाबाड़ी, सीकर रोड, रामनगर (लंकापुरी), नारी का नाका, भट्‌टा बस्ती, बनीपार्क, गोपालबाड़ी, शास्त्री नगर, चिंकारा मिलीट्री एरिया समेत अन्य आसपास के इलाकों में शाम को होने वाली पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। उन्होंने बताया कि ये काम देर शाम तक पूरा हो जाएगा और 7 मई से पानी की सप्लाई सामान्य दिनों की तरह होने लगेगी।

80 हजार से ज्यादा घरों में नहीं आएगा पानी
जयपुर एरिया में करीब 80 हजार घरों में आज पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। पीएचईडी जयपुर में करीब 5 लाख कनेक्शन है, जिसमें डिवीजन एक और डिवीजन चार में ये प्रभावित एरिया आता है, जहां 25 फीसदी कनेक्शन दिए है, जिसमें 80 हजार से ज्यादा घर जुड़े है।

शहर के दूसरे इलाकों में भी अघोषित कटौती
जयपुर में आज डिवीजन 1 और 4 में तो ये घोषित रोक है, लेकिन सभी डिवीजन में अघोषित कटौती हर रोज हो रही है। शहर में अधिकांश जगहों पर पानी की सप्लाई का समय 50 फीसदी तक कम कर दिया है। जिन एरिया में पीएचईडी की ओर से 45 से 60 मिनट तक पानी की सप्लाई की जाती थी वहां अब 30 मिनट तक ही पानी की सप्लाई की जा रही है। वहीं कुछ एरिया में 15 से 20 मिनट तक का समय कम कर दिया है।