पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ गई चाेरी की वारदातें:परिवार सहित शादी समाराेह में जा रहे हैं ताे सावधान हाे जाइए, कहीं आपके मकान के ताले नहीं टूट जाएं

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में ऐसा गिराेह सक्रिय जाे ताले लगे मकानाें की रैकी कर वारदात काे दे रहा अंजाम

शादियाें का सीजन शुरू हाेते ही शहर में चाेरियाें की वारदातें बढ़ गई। गत दाे दिन में शहर में 20 से ज्यादा वारदातें हाे चुकी हैं। बदमाशाें ने अधिकतर उन मकानाें काे निशाना बनाया है जिनके परिवार में या ताे शादी थी या फिर परिवार सहित शादी समाराेह में गए थे। शहर के बाहरी इलाकाें जगतपुरा, आगरा राेड, झाेटवाडा, वैशाली और अजमेर राेड की काॅलाेनियाें में इस तरह की वारदातें ज्यादा हाे रही है। ऐसे में अगर परिवार में शादी है या परिवार सहित शादी में जा रहे हाे ताे सावधान रहिए। कहीं बदमाश मकान पर ताला लटका देखकर मकान काे निशाना नहीं बना लें। ऐसे में सिर्फ सतर्कता ही बचाव कर सकती है।

बेटी की सगाई थी, ज्वैलरी घर लेकर आए थे, चोर पूरी ज्वेलरी ले गए
जामडाेली में भरत विहार में रहने वाले मनाेहर सिंह ने बेटी की बेटी की सगाई 22 नवंबर काे हाेने वाली थी। मगर मनाेहर सिंह की नजदीकी रिश्तेदारी में डेथ हाेने से सगाई कार्यक्रम नहीं हाे सका था। सगाई की सारी ज्वेलरी घर की आलमारी में रखी थी। परिवार 24 नवंबर काे रिश्तेदारी में गया हुआ था। बदमाशों मनाेहर सिंह के मकान के ताले ताेड़कर करीब 17 ताेला साेना, दाे किलाे चांदी की ज्वैलरी, डेढ़ लाख रूपए की नकद ले गए। वारदात के बाद भाजपा नेता अशाेक परनामी थाने पहुंच गए थे।

परिवार सहित गांव शादी में गए थे, वापस आए ताे घर के ताले टूटे मिले
करधनी इलाके में निवारू राेड पर स्थित लालचंदपुरा में बदमाश सूने मकान का ताला ताेड़कर करीब एक लाख रूपए की ज्वैलरी और नकदी ले गए। पीड़ित हाेशियार सिंह परिवार सहित गांव गया था। शादी समाराेह में शामिल हाेने के बाद जब घर आया ताे ताले टूटे मिले। गांव जाने के दाैरान हाेशियार सिंह के परिवार के लाेग ज्वैलरी पहन कर गए थे जिसके कारण ज्यादा ज्वैलरी बच गई।

ये रखें सावधानी

  • शादी समाराेह में शामिल हाे रहे ताे पड़ोसियों काे निगरानी के लिए बाेलकर जाएं। बाहर की लाइट ऑन करके रखें। काेई बाहरी व्यक्ति आए ताे काॅलाेनी के लाेगाें काे पता चल सके।
  • एक दाे दिन के लिए बाहर जा रहे हाे ताे बेहतर हाेगा किसी नजदीकी काे मकान की जिम्मेदारी देकर जाएं। ताला लगाकर जाएं ताे इस तरह की व्यवस्था करें की अखबार, दूध, या राेजाना आने वाली वस्तुएं गैरेज पाेर्शन में नहीं दिखाई दें। ताकि बदमाशाें काे यह पता नहीं चल सकें कि मकान मालिक घर पर नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser