• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Were Doing A Deal To Get A Pass Sitting On A Cup Of Tea, Setting Done For 10 To 15 Lakh Rupees, Got Many Records From Mobile

कोचिंग संचालक व शिक्षक समेत 7 गिरफ्तार:REET परीक्षा चाय की थड़ी पर पास कराने की डील कर रहे थे, डमी कैंडिडेट बैठाकर 10 से 15 लाख रुपए में सेटिंग, मोबाइल में डॉक्यूमेंट्स व एडमिट कार्ड मिले

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

REET एग्जाम से पहले जयपुर पुलिस ने प्रताप नगर व चौमूं में कोचिंग संचालक व शिक्षक समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। चौमूं में एग्जाम में डमी कैंडिडेट बैठाकर डील की थी। प्रताप नगर में दोनों चाय की थड़ी पर बैठकर परीक्षा को पास कराने की सेटिंग कर रहे थे। दोनों को पुलिस ने फ्लैट से पकड़ लिया। परीक्षा को पास कराने के लिए 10 से 15 लाख रुपए में डील कर रहे थे। आधे रुपए परीक्षा से पहले और आधे सिलेक्शन होने के बाद की सेटिंग की थी।

प्रतापनगर पुलिस ने संदीप पांडे व सुनील उर्फ काशी मीणा को गिरफ्तार किया है। संदीप पांडे कोचिंग इंस्टीटयूट का डायरेक्टर है। सुनील कोचिंग में पढ़ाता है। ये दोनों प्रताप नगर में हल्दीघाटी गेट के पास चाय की थड़ी पर बैठकर कुछ छात्रों को पास कराने की बात कर रहे थे। तभी गश्त करती हुई पुलिस की टीम पहुंच गई। वहां से पुलिस को दोनों के बारे में पता लगा। तब पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई। पुलिस दोनों को तलाश करते हुए एक फ्लैट तक पहुंच गई। दोनों को फ्लैट से पकड़ लिया।

दोनों ने पुलिस को बताया कि परीक्षा में पेपर दिलाने व पास कराने के लिए 10 लाख से 15 लाख रुपए में सौदा किया गया था। पुलिस को इनके मोबाइल से कई रिकॉर्ड मिले है। चेटिंग में भी पेपर पास कराने के चैट मिले है। चैट से पता लगा कि परीक्षा से पहले आधे रुपए और परीक्षा में सिलेक्ट होने पर बाकि के रुपए देने की डील की है। पुलिस दोनों से गिरोह व किन बच्चों से डील की गई हे। इसी बात को लेकर पूछताछ कर रही है।

चौमूं में 5 पकड़े

गोविंदगढ़ के तिगरिया गांव में श्रीकृष्णा महाविद्यालय परीक्षा सेंटर पर 5 डमी परीक्षार्थी पकड़े है। कालाड़ेरा थानाधिकारी हरबेंद्र सिंह ने बताया कि करण पुत्र संतोष निवासी बक्सर,बिहार, सचदेव पुत्र महेंद्र सिंह निवासी मथुरा यूपी,श्याम सुंदर पुत्र बब्बन चंद्रवंशी निवासी नोखा,बीकानेर डमी कैंडिडेट बनकर आए थे। पुलिस ने मूल अभ्यर्थी श्यामवीर पुत्र गणपत निवासी डीग भरतपुर, फर्जी अभ्यर्थी मिथिलेश पुत्र विजय चौहान निवासी औरंगाबाद बिहार को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...