पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:खुदाई में मिले गहने खरीदे ठगी की खबर पढ़ी तो चेक कराया; गहने नकली निकले

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करधनी थाना इलाके में दाे बदमाश एक व्यक्ति काे नकली चांदी के सिक्के और साेने की चेन देकर 3 लाख रुपए ठग ले गए। पीडित ने भी उन्हें संभालकर अंदर रख लिया। लेकिन 25 जनवरी काे जब अखबार में बदमाशों के संजय सर्किल थाने में गिरफ्तार हाेने की खबर पढ़ी ताे गहनों काे चैक करवाया और वे नकली निकले।

इस संबंध में पीडित श्याम विहार बैनाड़ राेड निवासी गजानंद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि कुछ दिन पहले वे सीतावाली फाटक के पास खड़े थे। तभी एक व्यक्ति आया और बाेला की मैं मजदूर हूं, खुदाई का काम करता हूं। खुदाई में मुझे चांदी के सिक्के और साेने की चेन मिली है। बदमाश ने चांदी के सिक्के दिखाए जाे असली थे।

बातचीत हाेने पर वह वापस एक लड़के के साथ आया और पीडित काे साेने की चेन से कड़ी निकालकर जांच कराने के लिए दे दी। वह भी असली थी। इसके बाद बदमाश ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश का रहने वाला हूं, मुझे बहनों की शादी के लिए पैसाें की जरूरत है, इसलिए यह बेच रहा हूं। पीडित उसकी बाताें में आ गया और 3 दिन बाद बदमाशों काे बुलाकर 3 लाख रुपए दे दिये।

जिनके बदले चांदी के सिक्के और साेने की चेन ले ली। 25 जनवरी काे पीडित काे अखबार में बदमाश की फाेटाे दिखी। उसने संजय सर्किल थाना इलाके में भी एक व्यापारी काे नकली गहने थमाकर धोखाधड़ी की थी। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराई। दूसरी ओर, प्रताप नगर थाना इलाके में भी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

इस संबंध में तुलसी नगर निवासी सुरेन्द्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि आरोपी ने उसे साेने के बिस्किट सस्ते में दिलाने की कहकर 4.50 लाख रुपए ले लिये। लेकिन इसके बाद बिस्किट नही दिलाए। पुलिस जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें