पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईमानदारी:कांस्टेबल ने बस में मिले पर्स लौटाया तो चेहरे पर आई मुस्कान

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांस्टेबल चंद्रभान पर्स लौटाते हुए - Dainik Bhaskar
कांस्टेबल चंद्रभान पर्स लौटाते हुए

यूं तो खाकी पर कई बार दाग लगते आए है। ऐसे भी काफी पुलिसकर्मी है, जिनके बुलंद इकबाल से खाकी चमक रही है। ऐसा ही एक वाक्या मंगलवार को हुआ जब गांव से जयपुर आते समय एक युवक का बस में पर्स गिर गया। बस में सफर कर रहे एक कांस्टेबल को पर्स मिल गया। कांस्टेबल ने पर्स के बारे में बस में मौजूद लोगों से पूछा। किसी को कुछ पता नहीं लगा। कांस्टेबल ने पर्स की डायरी में मौजूद नंबरों से बात कर मालिक को पर्स लौटा दिया। एडीएसपी आलोक सिंघल ने बताया कि कांस्टेबल चंद्रभान ने ईमानदारी का परिचय दिया है। वह सुबह 8 बजे रोडवेज बस से उतरकर डयूटी पर आ रहा था। तभी उनको एक पर्स मिला। उन्होंने बस में बैठे यात्रियों से पर्स के बारे में पूछताछ की। किसी भी यात्री ने पर्स के बारे में कुछ नहीं बताया।

पर्स में मिली डायरी में अजय कुमार नायक के मोबाइल नंबर मिले। बात करने पर अजय ने बताया कि उनके दोस्त रोहिताश का पर्स है। अजय ने उन्हें रोहिताश के नंबर भी बताएं। उन्होंने नंबरों पर बातचीत की। पूछताछ में रोहिताश ने उनको बताया कि पर्स में उसके दस्तावेज, एटीएम, फोटो, डायरी व 2700 रुपए रखे हुए थे। गांव से जयपुर बस में आते समय उसका पर्स गिर गया। तब चंद्रभान ने उसको कहा कि वह पुलिस लाइन जयपुर में कांस्टेबल है। कुछ देर के बाद दौसा अचलपुरा निवासी रोहिताश पुलिस लाइन में पहुंच गया। रोहिताश ने अपने दस्तावेज दिखाएं।

रिश्तेदार से मिलने आया था जयपुर
रोहिताश ने बताया कि वह रिश्तेदार से मिलने के लिए जयपुर आया था। वह बीए की पढ़ाई कर रहा है। सुबह करीब 6.30 बजे वह बस में जयपुर जाने के लिए बैठा था। जयपुर में वह 8.30 बजे बस से उतरा। वह ऑटो में बैठकर ट्रांसपोर्ट नगर में पहुंच गया। ऑटो से उतर कर उसने रुपए देने के लिए जेब में हाथ डाला तो पर्स नहीं मिला। वह परेशान हो गया। तब कांस्टेबल चंद्रभान ने उसे फोन किया। वह ऑटो लेकर पुलिस लाइन में पहुंचा और पर्स मिल गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें