मॉडल के एक तरफा प्यार में 9वीं पास बना हैकर:सिर्फ बात करने के लिए युवती के खास फोटो सोशल मीडिया पर डाले

जयपुर5 महीने पहले

जयपुर में एक तरफा प्यार में मॉडल युवती (24) को परेशान करने का मामला सामने आया है। युवती की खास फोटो सोशल मीडिया पर डालकर परेशान करने वाला भी उसी की बिल्डिंग में रहने वाला 9वीं क्लास का युवक था। लेकिन युवती को इसकी भनक तक नहीं लगी। खास बात ये है कि दोनों में दोस्ती भी थी। इसके बावजूद युवती को नहीं पता चला कि सोशल मीडिया पर जो युवक उसे परेशान कर रहा है, वो ये ही है। मॉडल ने साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया है। इसके बाद आरोपी को बगरू से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार आरोपी गौरव सक्सेना (21) है। जो प्रतापनगर (जयपुर) का रहने वाला है। पीड़ित मॉडल और आरोपी गौरव दोनों एक ही बिल्डिंग में रहते हैं। दोनों के फ्लैट ऊपर-नीचे ही है। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई। दोस्ती हो गई। इस दौरान गौरव मॉडल को कई जगह ऑडिशन के लिए लेकर जाता था। ऑडिशन दिलाते-दिलाते युवक तो युवती से एक तरफा प्यार हो गया। आखिर प्यार का इजहार करने पर युवती ने मना कर दिया। इससे गुस्साए युवक ने इंटरनेट क मदद से युवती का इंस्टाग्राम और फेसबुक आईडी हैक कर लिया।

मॉडल का सोशल मीडिया चलाने लगा

युवक आईडी हैक कर युवती के सोशल मीडिया अकाउंट ऑपरेट करता रहा। इस दौरान युवती के मोबाइल से कुछ खास फोटो निकाले लिए। जो मॉडल ने स्पेशल कॉन्ट्रैक्ट के जरिए खिंचवाए थे। इन फोटो को मॉडल सोशल मीडिया पर शेयर नहीं कर सकती थी। युवक सोशल मीडिया के जरिए बार-बार मॉडल को ब्लैमकमेल कर बात करने के लिए दबाव बनाता रहा। युवती को लगा उसका अकाउंट हैक हो गया। युवती ने जब बात करने से मना कर दिया तो फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिए। जो युवती ने खास फोटोशूट के लिए करवाए थे।

साइबर थाने में दर्ज करवाया मामला

युवती ने 1 जुलाई को जयपुर कमिश्नरेट के साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया। घटना के बाद साइबर थाना पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए आरोपी का पता लगाने की कोशिश की। आईपी एड्रेस ट्रेस किया तो गौरव सक्सेना के बारे में जानकारी मिली। साइबर थाने के एसएचओ सतीश चंद्र को आरोपी के बगरू में होने की जानकारी मिली। सूचना पर आरोपी को बगरू से गिरफ्तार किया गया।

युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं

आरोपी युवक गौरव 9वीं पास है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी से मोबाइल जब्त किए। अन्य दस्तावेज बरामद कर लिए हैं। पूछताछ युवक की मानसिक स्थिति ठीक नजर नहीं आई। पुलिस ने फिलहाल जांच शुरू कर दी है।