पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतगणना से पहले बाड़ेबंदी:जयपुर में भाजपा ने नगर निगम हेरिटेज के बाद अब ग्रेटर के प्रत्याशियों की भी बाड़ेबंदी की, चौमूं पैलेस में ठहराया गया

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में भाजपा मुख्यालय से चौंमू पैलेस के लिए बस में रवाना होते भाजपा पाषर्द प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
जयपुर में भाजपा मुख्यालय से चौंमू पैलेस के लिए बस में रवाना होते भाजपा पाषर्द प्रत्याशी।

जयपुर में हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। मतगणना से पहले भाजपा को अपने पार्षद प्रत्याशियों की खरीद-फरोख्त होने का डर सताने लगा है। इसके चलते हेरिटेज के बाद अब सोमवार को ग्रेटर के सभी प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी की गई।

भाजपा मुख्यालय पर एक-एक कर पहुंचे प्रत्याशियों को तीन बसों के जरिए सीकर रोड स्थित चौंमू पैलेस ले जाया गया। हालांकि, इस दौरान विद्याधर नगर क्षेत्र के कई प्रत्याशी नहीं पहुंचे। इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई कि कही ये पार्षद बगावत न कर बैठे। लेकिन इन सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए भाजपा शहर अध्यक्ष ने कहा कि वे सभी प्रत्याशी अपने निजी वाहनों से होटल पहुंच रहे हैं।

रविवार को भाजपा ने नगर निगम हेरिटेज के सभी प्रत्याशियों को अजमेर रोड पर महापुरा के पास एक होटल में भेजा था। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि ग्रेटर के प्रत्याशियों की भी बाड़ेबंदी होना तय है।

मुख्य सचेतक जोशी बोले- कल नहीं आए शपथ लेने तो खो सकते हैं वोटिंग राइट
भाजपा पार्षद प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी मामले में सरकार में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने एक नया बयान देकर भाजपा की धड़कनें बढ़ा दी। उन्होंने कहा कि नियमानुसार मतगणना के तुंरत बाद पार्षद प्रत्याशियों की मौजूदगी वहां अनिवार्य होती है। क्योंकि जीते हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग अधिकारी मौके पर शपथ दिलाते हैं। अगर ऐसे में कोई जीता हुआ प्रत्याशी शपथ लेने से वंचित रहता है तो वह मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए वोटिंग राइट खो देता है

भाजपा मुख्यालय पर बैग-ट्रॉली लेकर पहुंचे प्रत्याशी।
भाजपा मुख्यालय पर बैग-ट्रॉली लेकर पहुंचे प्रत्याशी।

सुबह आया मैसेज, दिन में बैग-ट्रॉली लेकर पहुंचे मुख्यालय
एक पार्षद प्रत्याशी ने बताया कि उनके पास सुबह मैसेज आया कि आपको कुछ दिन ट्रेनिंग दी जाएगी। इसलिए दोपहर 12 बजे तक मुख्यालय पहुंच जाए। इसके बाद पार्षद प्रत्याशी अपने-अपने कपड़े व जरूरी सामान बैग में लेकर भाजपा मुख्यालय पहुंचे। जहां से उन्हें दोपहर में तीन अलग-अलग बसों के जरिए चौंमू पैलेस के लिए रवाना किया गया।

चौंमू पैलेस पहुंचने के बाद अपने-अपने कमरे की चाबी मिलने का इंतजार करते प्रत्याशी।
चौंमू पैलेस पहुंचने के बाद अपने-अपने कमरे की चाबी मिलने का इंतजार करते प्रत्याशी।

प्रशासनिक ढ़ाचे का दुरूपयोग कर सकती है सरकार
भाजपा प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी के मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा कहा है कि सरकार अपनी नैतिकता खो चुकी है और यह पार्षदों को तोड़ने व अपना मेयर बनाने के लिए हर हथकंडे अपना सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार इन चुनावों में प्रशासनिक ढांचे का जमकर दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस ने जयपुर में नगर निगम में बीजेपी का वोट तोड़ने की कोशिश की और जिला प्रमुख को भी तोड़ने का काम किया है।

पहले भी मिल चुका है अपनों से धोखा
भाजपा को महापौर चुनाव में अपनों ने ही झटका दिया था। उस समय स्पष्ट बहुमत होने के बाद भी भाजपा अपना मेयर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी थी। गुटबाजी और भीतरघात के कारण भाजपा से बागी होकर चुनाव लडे़ विष्णु लाटा कांग्रेस के सहयोग से मेयर बने थे। ऐसे में भाजपा अब मेयर के चुनाव से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser