पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • With The Explosion, The Road Torn From 3 Places Within A Radius Of 20 Feet, The Surrounding Houses Should Be Evacuated; Gas, Sewer And 11 Kv Power Lines Were Passing Through Below

दहशत:धमाके के साथ 20 फीट के दायरे में 3 जगह से फटी सड़क, आसपास के घर खाली करवाए; नीचे से गुजर रही थी गैस, सीवर व 11 केवी की बिजली लाइनें

जयपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार शाम पांच बजे अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट होने से लोगों में दहशत फैल गई। - Dainik Bhaskar
रविवार शाम पांच बजे अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट होने से लोगों में दहशत फैल गई।
  • गर्मी से सीमेंट के ब्लॉक फटने से सड़क टूटी, गेल इंडिया की पाइपलाइन सुरक्षित, देर रात तक मरम्मत जारी रही

हरमाड़ा इलाके में बैनाड़ स्थित रामेश्वरधाम कॉलोनी की लिंक रोड पर रविवार शाम पांच बजे अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट होने से लोगों में दहशत फैल गई। 20 फीट के दायरे में तीन जगह से सड़क फट गई क्योंकि सड़क के नीचे गेल इंडिया की गैस लाइन, सीवर लाइन और 11 हजार केवी की बिजली लाइन बिछी हुई थी।

लोगों में डर बैठ गया और घरों से बाहर निकलकर इधर-उधर बचने के लिए भागने लगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची हरमाड़ा, करधनी व मुरलीपुरा थाना पुलिस, सिविल डिफेंस, अग्निशमन, एसडीआरएफ, गेल डंडिया की बचाव टीमों और बिजली विभाग की टीमों ने करीब 100 मीटर के दायरे वाले घरों को खाली करवाया। इन घरों में करीब 500 से ज्यादा लोग रह रहे थे।

जांच के बाद गेल इंडिया ने शुरू की गैस सप्लाई, जब तक मरम्मत नहीं हो जाती तब तक दोनों तरफ से यातायात बंद रहेगा एतिहातन गेल इंडिया ने गैस सप्लाई बंद कर दी। तकनीकी टीमों ने लाइन की जांच की तो सामने आया कि इस इलाके में कहीं भी लीकेज नहीं है। ऐसे में कंपनी ने प्रेशर के साथ जांच करके सप्लाई चालू कर दी। गेल इंडिया के डीजीएम नीरज कुमार ने बताया कि गैस लाइन की वजह से विस्फोट नहीं हुआ है। उसके बाद पुलिस ने सिविल डिफेंस टीमों से बिजली सप्लाई बंद करवाकर खुदाई शुरू करवा दी। देर रात विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका।

उसके बाद पुलिस ने सभी लोगों को घरों में जाने की अनुमति दे दी। एडिशनल डीसीपी रामसिंह ने बताया कि देर रात तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है। इंजीनियरों ने पुलिस को बताया कि गर्मी की वजह से सीमेंटेड रोड में छोटा-मोटा विस्फोट हो सकता है। अभी बिजली विभाग की टीमों द्वारा लाइन की जांच की जा रही है। हरमाड़ा थानाधिकारी चेना राम बेड़ा के नेतृत्व में टीमें देर रात तक जांच के लिए जुटी रही। पुलिस ने कॉलोनी रोड पर दोनों तरफ से यातायात पूरी तरह से बंद करवा दिया है। इधर कॉलोनी निवासी गोपाल सैनी ने बताया कि अचानक धमाके के साथ रोड फटने दहशत फैल गई। गोविंद सोनी का कहना है कि कॉलोनी की छोटी लिंक रोड पर दूरी बचाने के लिए दिन-रात भारी वाहन चलने के कारण भी बहुत परेशान है।

खबरें और भी हैं...