पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स विवाद:लिखित आश्वासन नहीं मिला इसलिए स्टूडेंट्स ने परीक्षाओं के बहिष्कार की घोषणा की

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट। फाइल फोटो

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट के छात्रों ने कॉलेज आयुक्तालय से लिखित में आश्वासन नहीं मिलने तक कक्षाओं और परीक्षाओं का बहिष्कार करने की घोषणा की है। दूसरी ओर कॉलेज आयुक्तालय ने छात्रों की बात मानते हुए 3 शिक्षकों को कॉलेज से हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन छात्र लिखित आश्वासन की मांग कर रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि हटाए गए शिक्षकों को राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट से ही वेतन दिया जा रहा है। ऐसे में इन्हें वापस राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में लगाया जा सकता है। कॉलेज आयुक्तालय लिखित में आश्वासन दे।

विधायक ने छात्रों के पक्ष में सीएम को लिखा पत्र
इस मामले को लेकर विधायक कालीचरण सराफ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स को कला एवं संस्कृति विभाग के तहत स्थानांतरित किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि कई सालों से खाली पड़े पदों को भरा जाए।

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश की कला संस्कृति का प्रतिनिधित्व कर रहा है। कॉलेज में तीनों विभागों मूर्तिकला में तीन, व्यवहारिक कला में तीन और चित्रकला में 8 व्याख्याताओं के पद रिक्त हैं। यह संस्थान बंद होने की कगार पर है। सरकार को जल्द छात्रों की मांगें माननी चाहिए ताकि भविष्य से खिलवाड़ ना हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें