पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:आग लगने से युवक झुलसा, एक लाख का नुकसान

सामोद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाथनोदा की भूरी डूंगरी ढाणी में आग से घरेलू सामान स्वाह, 16 मवेशी भी झुलसे, दमकल से पाया काबू

सामोद थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हाथनोदा की भूरी डूंगरी ढाणी में गुरुवार दोपहर में एक मवेशियों को बांधे जाने के लिए बनाई गए 60 फुट लंबे छप्पर में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर परिवार की महिलाओं व पुरुषों ने मवेशियों व उनके छोटे बच्चों को जान जोखिम में डालकर बाहर निकाला, लेकिन उनमें से 16 मवेशी और पशुपालक झुलस गए। बाद में ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर के व दमकल के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

इसके अलावा आग से एक लाख रुपए का सामान राख हो गया। हाथनोदा भूरी डूंगरी ढाणी में आग की लपटों व धुएं के गुब्बार को देखकर एक बार तो परिवार के सभी सदस्य सहम गए, लेकिन धूप से बचाने के लिए बांधे गए छोटे बड़े 25-30 मवेशियों की रंभाने की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य लालाराम, लक्ष्मण राम, मन्नी देवी, संतोष देवी, प्रेम देवी ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बेजुबान मवेशियों को बचाने के लिए आग की लपटों के बीच में झोंपड़ी घुस गए और उन्हें खोलकर जलते झोपड़े में से बाहर निकाला। इनमें से 16 मवेशी आग की चपेट में आने से झुलस गए। इसके साथ ही परिवार के मुखिया लक्ष्मण राम (45) भी आग की चपेट में आने से झुलस कर अचेत हो गया।

आग में यह जला सामान
आग की इस घटना में मवेशियों के बांध ले जाने वाले करीब 60-70 फुट लंबा झोपड़ा व उसमें रखे 10 बोरी जौ, 11 बोरी गेहूं व करीब 70-80 मण चारा राख हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस
सूचना पर सामोद थाना एसएचओ उमराव सिंह, सरपंच अनिल सेरावत, पटवारी अजय शुक्ला सहित कई लोगों ने घटनास्थल पर हादसे का जायजा लिया और पीड़ित परिवार के लोगों को ढ़ाढस बंधवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें