पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयकारों से गुंज उठा मंदिर:कमल पुष्प में देव दर्शन हाेते ही भगवान देवनारायण के जयकारों से गुंज उठा जौधपुरिया मंदिर परिसर

निवाई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुर्जर समाज के आराध्य देव भगवान देवनारायण के मंदिर कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ यात्रियों ने देवजी के दर्शन कर रहे हैं। शनिवार रात भोपा ने जैसे ही कांसे की थाली में कमल पुष्प में देव दर्शन करवाए वैसे ही भगवान देवनारायण के जयकारों से जौधपुरिया मंदिर परिसर में गूंज उठा। हालांकि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना में सीमित संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर और जिन्हें सोशल डिस्टेंस का पालना करवाते हुए देवजी के दर्शन करवाए गए।

विदित रहे ट्रस्ट देवधाम जोधपुरिया में हर साल लगने वाले तीन दिवसीय लक्खी मेले को इस बार कोरोना महामारी के चलते मेले को निरस्त किया गया था। यही कारण रहा सीमित संख्या में यात्री मंदिर में पहुंचे।सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने भी जोधपुरिया मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और क्षेत्र में अमन चैन की कामना की। मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष सुरज्ञान सिंह खाटरा व महामंत्री सवाईभोज गुर्जर ने बताया ने बताया की ट्रस्ट में पहुंचने वाले यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था रखी गई।

कोरोना गाइडलाइन का पालन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लोक कलाकारों प्रस्तुतियां दी गई और ट्रस्ट के भामाशाह व अतिथियों का सम्मान किया गया।मंदिर में भाद्रपद षष्ठी पर रात के समय भोपा कांसे की थाली में कमल का फूल बनाता है, यही मंदिर मेले का सबसे आकर्षण का केंद्र होता है। भोपा ने जैसे ही कमल का फूल कांसे की ताली में बनाया गया और श्रद्धालुओं ने उसमें देवनारायण के दर्शन किए हैं।

खबरें और भी हैं...