प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर:विधायक व संभागीय आयुक्त ने प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में पट‌्टे बांटे

निवाई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निवाई| गांव तुर्किया में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में पट्टा वितरित करते विधायक व संभागीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
निवाई| गांव तुर्किया में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में पट्टा वितरित करते विधायक व संभागीय आयुक्त।

गांव तुर्किया में शिविर का शुभारंभ विधायक प्रशांत बैरवा, संभागीय आयुक्त डॉ.वीना प्रधान और कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने किया। विधायक ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के तत्काल निस्तारण के लिए प्रदेश में प्रशासन गांवों संग अभियान चलाया है। अभियान के दौरान लग रहे शिविरों में 22 विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर मौजूद रहकर समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।इस अवसर पर विधायक बैरवा ने दत्तवास क्षेत्र में सरकारी महाविद्यालय खुलवाने और सीएचसी खुलवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों के लिए मुख्यमंत्री से 200 करोड रुपये की मांग की गई है।

जिससे प्रत्येक गांव में सड़क होगी। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त वीना प्रधान ने कहा कि ग्रामीण अपनी समस्याओं का शिविरों में समाधान करवाएं। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा ने बताया कि शिविर में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा 10 ग्रामीणों को पट्टे वितरित किए गए। समाज कल्याण विभाग द्वारा एक दिव्यांग को ट्राई साईकिल तथा चार लोगों को व्हील चेयर दी गई। दस नवीन लाभार्थियों को पेंशन पीपीओ दिए सहकारिता विभाग द्वारा चार जनों को अल्पकालीन फसली ऋण के चैक दिए गए।

इसी प्रकार चार लोगों के श्रमिक कार्ड बनाए गए। दो कृषकों को पौध संरक्षण यंत्र प्रदान किए गए। शिविर में ब्लाक अध्यक्ष राजेश चौधरी, शहर अध्यक्ष महावीर प्रसाद पराणा, ब्रह्मप्रकाश, दीपेन्द्रसिंह खंगारोत, उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा, तहसीलदार प्रांजल कंवर, नायब तहसीलदार नेहा चौधरी, हंसराज मीणा, सरपंच नितेश मीणा, ग्राम विकास अधिकारी सियाराम मीणा, कमलेश लक्षकार एवं कमल सिंघल, सरपंच संघ अध्यक्ष हनुमान हनोतिया एवं छात्र नेता बाबूलाल मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...