पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंदिर निर्माण में श्रद्धालु युद्ध स्तर पर जुटे:भव्य बालाजी मंदिर निर्माण में जुटे श्रद्वालु, मंदिर परिसर में राम दरबार, एक करोड़ की लागत का अनुमान

टोंक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पचेवर| मंदिर के नव निर्माण के दौरान छतरियों वाले बालाजी मंदिर निर्माण समिति के लोग। - Dainik Bhaskar
पचेवर| मंदिर के नव निर्माण के दौरान छतरियों वाले बालाजी मंदिर निर्माण समिति के लोग।

कस्बे के प्रसिद्व छतरियों वाले बालाजी मंदिर का नव-निर्माण कार्य में श्रद्धालु युद्ध स्तर पर जुटे है। मंदिर के जीर्ण-क्षीर्ण होने से आहत श्रद्धालुओं ने जन सहयोग से मंदिर का नव-निर्माण का कार्य पिछले दिनों प्रारम्भ किया था। बालाजी मंदिर नव-निर्माण समिति के रामचरण टेलर ने बताया कि बालाजी सेवा समिति के अध्यक्ष गोपाललाल बागवान तथा पूर्व सरपंच घनश्याम गुर्जर के मार्ग दर्शन में मंदिर का नव-निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जा रहा है।

इसके तहत मंदिर परिसर में बालाजी मंदिर के साथ ही श्रीराम दरबार, शिव पंचायत व राध-कृष्ण के मंदिरों का भी निर्माण किया जा रहा है। मंदिर निर्माण के लिए आमजन से सहयोग राशि एकत्रित करने के साथ ही समाज के भामाशाहों से भी भरपूर मदद मिल रही है। इसके लिए समिति के पूर्व वार्डपंच कैलाश दरौगा,घासीलाल दरौगा, सत्यनारायण साहू, उम्मेदसिंह, बालूराम सुईवाल आदि लोगों द्वारा भरपूर प्रयास किए जा रहे है। टेलर ने बताया कि मानसून से पूर्व छत निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

खबरें और भी हैं...