पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:मजदूर संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी का जन्म शताब्दी वर्ष मनाया

पावटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रागपुरा कस्बे में शुक्रवार को भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम समारोहपूर्वक मनाया गया। प्रधानाध्यापक रतिपाल सिंह शेखावत ने बताया कि ठेंगड़ी के कृतित्व को याद कर उनके आदर्शों को अपनाते हुए सेवा व राष्ट्रहित के कार्यों में लगे रहने का आह्वान किया।

रीछपाल मीणा, कानाराम मीणा, हरीराम धाणका, शेरसिंह मीणा, जयराम पारीक, नागरमल, ब्रहमादत्त, विशाल धाणका ने कहा कि ठेंगड़ी मजदूरों को सच्चे हितैषी थे। उन्होंने ही मजदूरों के उत्थान के लिए भारतीय मजदूर संघ समेत विभिन्न संगठनों की स्थापना की।

ठेंगड़ी के बल पर ही भारतीय मजदूर संघ संगठित होने के साथ राष्ट्र व असंगठित मजदूर हितों का कार्य कर रहा है। उन्होंने असंगठित मजदूरों से संपर्क कर संगठन को और मजबूत बनाने पर जोर दिया। कार्यक्रम के शुभारम्भ मे दत्तोपंत ठेंगड़ी की तस्वीर, समारोह के ध्वज आदि पर माल्यार्पण किया गया। अतिथियों को अर्पणा भेंट कर व माला पहनाकर अभिनंदन किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser