पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:दो जिलों के सीमा विवाद में अटका सड़क का डामरीकरण, ग्रामीण परेशान

पावटा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पलासिया खुर्द जालोर जिले की सीमा में स्थित है, जबकि बलूपरा गांव पाली जिले की सीमा में है, दोनों में सीमांकन का विवाद

निकटवर्ती पलासिया खुर्द से बलुपरा तक करीब तीन किलोमीटर संपर्क सड़क का डामरीकरण नहीं होने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार पलासिया खुर्द जालोर जिले की सीमा में स्थित है। जबकि बलूपरा गांव पाली जिले की सीमा में है।

दोनों गांवों के बीच सीमांकन का विवाद चल रहा है, जिसके चलते बलुपरा गांव की सीमा मे स्थित संपर्क सडक के तीन किलोमीटर भाग का डामरीकरण नही हो पाया है। उक्त मार्ग पर ग्रामीणों की प्रतिदिन आवाजाही रहती है, लेकिन डामरीकरण के अभाव में तीन किमी इस कच्चे मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बन गए है।

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के मौसम में हालात ओर ज्यादा खराब हो जाते है। कच्चे मार्ग पर बने गड्ढो मे पानी का भराव होने से कीचड़ फैलता है।

जिसमें दुपहिया वाहन फंस जाते है तथा राहगीर भी फिसलकर चोटिल हो जाते है। वही सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं एवं प्रसूताओं को होती है। कच्चे मार्ग के कारण आपातकाल मे एंबुलेंस को भी पहुंचने मे समय लगता है। इसके बावजूद इस कच्चे मार्ग का डामरीकरण नही होने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कई बार ग्रामीण कर चुके मांग
पलासिया खुर्द से बलुपरा तक तीन किलोमीटर मार्ग संपर्क सडक के डामरीकरण के लिए ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को अवगत करवाया है। लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों की कमजोर पैरवी व प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के कारण संपर्क सड़क का डामरीकरण नही हो पाया है।

रसियावास खुर्द से विटिया तक संपर्क सडक के ढाई किलोमीटर कच्चे मार्ग के डामरीकरण के अभाव मे रात्रि मे दुपहिया वाहनचालकों का चलना मुश्किल हो जाता है। रात्रि के दाैरान सड़कों पर बने गड्ढे दिखाई नही देते है। जिससे हर समय हादसे का डर बना रहता हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें