पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्माइल कार्यक्रम:स्माइल कार्यक्रम के तहत शिक्षकों ने डोर टू डोर जाकर बच्चों को दिया होमवर्क

पावटा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल के दौरान प्रभावित हुई विद्यार्थियों की पढाई को जारी रखने के लिए सरकार द्वारा स्माइल कार्यक्रम चलाया गया था। जिसके अंतर्गत बच्चों को शिक्षा से जोड़े रखने के लिए शिक्षकों द्वारा घर-घर जाकर विद्यार्थियों को गृह कार्य देने का कार्य किया जा रहा है। इसके दौरान राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पलासिया खुर्द के अध्यापिका विजलक्ष्मी द्वारा विद्यार्थियों के घर-घर जाकर गृह कार्य व विषयांतर्गत पढ़ाई पर ध्यान दिया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के तहत गजाराम मीणा के पीईईओ क्षेत्र के सभी व्याख्याता और अध्यापक विद्यार्थियों के घर जाकर गृह कार्य और विषयांतर्गत शंका समाधान किया गया। साथ ही विद्यार्थियों के अभिभावकों को कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता संबंधित जानकारी दी गई। अध्यापक सुरेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि पीईईओ क्षेत्र में कक्षा 1 से 8 तक 581 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। वही इस दौरान कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को सप्ताह में दो बार और 6 से 8 तक के बच्चों को सप्ताह में दो बार गृह कार्य दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें