पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:अंधड़ के बाद बािरश, टिनशेड व सौर ऊर्जा की प्लेटेें टूटी, पेड़ उखड़े

पीपलूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम को आई तेज बारिश से तापक्रम 40 से लुढ़क कर 36 डिग्री पर आया

नानेर, हनुतियां, डोडवाड़ी, जवाली क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ आए अंधड़ से लोगों का काफी नुकसान हुआ है। नानेर गांव में गोवर्धन सिंह राजावत की चक्की की दुकान पर पेड टूटकर गिर गया व टीनशेड़ टूट गए। डूंगरसिंह राजावत के मकान में टिन शेड उड़ गए।

जंवाली पंचायत के खोड़ाजी ढ़ाणी में भंवरलाल बागरिया के चद्दर उड गए व खाद्य सामग्री नष्ट हो गई। लादूलाल बागरिया, रामफूल यादव, रामनाथ यादव, सत्यनारायण, छोटूलाल के मकानों के टीनशेड़ उड़ गए। भैंरूजी मंदिर के छज्जे एवं पिलर क्षतिग्रस्त हो गए।   

मौजा में रामलाल, बनवारी, प्रेमचदं, रामदेव, सोनू, नानूलाल बैरवा, राधाकिशन, रसाल, गलोल, रामराज, मथुरा देवी के मकान के सीमेंट के चद्दर उड़ गए, दीवारें ढह गई। जयकिशनपुरा गांव में आंधी तूफान से किसानों के खेतों में लगी सौर ऊर्जा की प्लेटों के टूटने से नुकसान हुआ है।
बरसात से मिली राहत
मोर| मोर सहित आस पास के क्षेत्र में बादल जमकर बरसे जिससे किसानों के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दी। बरसात से खेतों में पानी भरकर बाहर निकल गया। बरसात से लोगों को उमस व गर्मी से काफी राहत मिली है। गांव श्रीनगर, लक्ष्मीपुरा, नीमेडा, पथराजकलां, मुण्डियाकलां, कूकड़, फालेालाव आदि गांवों में भी बरसात हुई।
टोडा में झूम के बरसे बदरा, सड़कें बनी दरिया
टोडारायसिंह| कस्बे में शनिवार को दिन भर की भारी उमस व गर्मी के बाद शाम को अचानक काली घटाएं झूम के बरस पडी। करीब आधा घंटे चली बारिश ने बाजार में सडकों ने दरिया का रूप ले लिया। एक सप्ताह से भारी उमस व गर्मी से लोग बेहाल थे।

शाम को आई तेज बारिश से तापक्रम 40 डिग्री से लुडक कर 36 डिग्री पर आगया। इससे गर्मी में गिरावट महसूस की गई। गर्मी से लोगों को थोडी राहत मिली। उधर कसानों ने भी खेतों में जुताई व बोआई का कार्य शुरू कर दिया। ग्रामीण क्षेत्र के आस पास गांवों में भी बारिश के समाचार है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें