पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अधरझूल:बजट बिगड़ने से रानाेली थाने का स्वागत कक्ष अधूरा एसएचओ बोले-अब भामाशाह की मदद से बनवाएंगे

रानोली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रानोली थाने में स्वागत कक्ष के लिए विधायक वीरेंद्रसिंह ने दिए थे पांच लाख रु.
Advertisement
Advertisement

रानोली थाने में स्वागत कक्ष बनाने के लिए विधायक वीरेंद्रसिंह के कोटे से पांच लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। भवन निर्माण पर पांच लाख रुपए खर्च हो गए, अब आगे काम चलाने के लिए राशि नहीं है और काम बीच में ही रुक गया दरअसल स्वागत कक्ष के लिए पूर्व एसएचओ पवन कुमार चौबे ने विधायक वीरेंद्रसिंह से बात कर पांच लाख रुपए स्वीकृत कराए थे।

विधायक ने पांच लाख रुपए स्वागत कक्ष के लिए स्वीकृत भी कर दिए। ग्राम पंचायत शिश्यूं के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि गोपाल यादव ने ठेकेदार बबलू पटवारी से नक्शा बनवाया। काम भी शुरू हो गया। पांच लाख रुपए खर्च होने के बाद काम रुक गया। ठेकेदार ने कई बार थाने के अधिकारियों के सामने पैसे की कमी की बात भी रखी, लेकिन अभी तक स्वागत कक्ष का काम आधा-अधूरा है। रानोली थाने में भीड़ ज्यादा होने पर लोगों के लिए बैठने की सुविधा नहीं थी। बारिश में लोगों को पेड़ों का सहारा लेना पड़ता था। उस समय एसएचओ रहे पवन कुमार चौबे ने ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान दिया और विधायक वीरेंद्रसिंह को समस्या से अवगत कराया।

विधायक ने पांच लाख रुपए स्वीकृत कर दिए। इसके बाद शिश्यूं ग्राम पंचायत ने काम भी शुरू कर दिया। थोड़े दिन काम चला, फिर पंचायत चुनाव आ गए और मार्च में लॉकडाउन लग गया। उसके बाद आज तक स्वागत कक्ष भवन आधा-अधूरा पड़ा है।

स्वागत कक्ष बनने से फरियादियों को ये हाेगा फायदा

स्वागत कक्ष बनने के बाद लोगों की भीड़ भी थाने के सामने नहीं दिखेगी। साथ ही बारिश या धूप से लोगों का बचाव होगा। स्वागत कक्ष के अंदर परिवादी के लिए बैठने के लिए आरामदायक चेयर लगाई जाएगी। गर्मी में पंखे की व्यवस्था होगी तथा मोबाइल चार्ज की व्यवस्था भी होगी। परिवादियों की सुनवाई के लिए एसएचओ वहीं बैठेंगे।

सुलभ शौचालय भी बनेंगे : ठेकेदार बबलू पटवारी ने बताया कि दो सुलभ शौचालय भी बनाए गए हैं। इनमें एक महिलाओं के लिए व एक पुरुषों के लिए होगा। इसका निर्माण भी होना बाकी है।

^ विधायक कोटे से स्वीकृत पांच लाख रुपए खर्च हो गए। अब पैसे नहीं होने से काम अटक गया। सात महीने में लॉकडाउन भी आ गया और पैसो की व्यवस्था भी नहीं हुई। अब काम जल्द शुरू होगा ।
बबलू पटवारी, ठेकेदार
^स्वागत कक्ष के लिए पैसों की कमी है। विधायक कोटे से स्वीकृत पैसे लगाने के बाद भी काम बाकी है। अब भामाशाहों की मदद लेंगे और काम जल्द शुरू कराने का प्रयास करेंगे।
घासीराम मीणा, एसएचओ, रानोली

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement