पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना फॉलोअप:रानोली में मेडिकल टीम ने शुरू किया सर्वे, दुकानें व रास्ते बंद करवाए

रानोली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडेला में 17 और 20 मई को पॉजिटिव आने वाले दोनों व्यक्ति मुंबई में एक ही कमरे में रहते थे

रानोली में युवक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मेडिकल टीम व पुलिस माैके पर पहुंची। सर्वे शुरू कराया। पुलिस ने आसपास की दुकानें बंद करवा दी तथा पीएनबी की गली के साथ बाणियों की ढाणी में युवक के मकान की तरफ जाने वाला रास्ता बंद कराया। मेडिकल टीम ने जांच के बाद युवक के रैफर के दस्तावेज तैयार कर एंबुलेंस द्वारा सीकर रैफर किया। बीसीएमओ डॉ. उमेश धायल व डॉ. कमलेश बेनीवाल ने बताया कि युवक के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री निकाली जा रही है। इसके अलावा युवक के साथ रह रहे उसके भाई का भी मेडिकल टीम ने सैंपल लिया है। इसका भाई भी 14 मई को महाराष्ट्र से रानोली आया 
था। दोनों एक कमरे में मामा के मकान में होम आइसोलेट थे। इसके अलावा रानोली स्वास्थ्य विभाग ने युवक के पॉजिटिव मिलने के बाद 21 लोगों के और सैंपल लिए गए हैं। रानोली में अब तक दाे कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। पहले वाला व्यक्ति भी महाराष्ट्र से आया था। उसका  सीकर में इलाज चल रहा है। 
कुली, करड़ और मंगरा में 24 सैंपल लिए
सीएचसी के लेबोरेट्री इंचार्ज मनोज पारीक की टीम ने रविवार काे कुली से 10,  करड़ व मंगरा से  14 प्रवासी लोंगों के सैम्पल लेकर जांच के लिए सीकर लैब भेजे हैं। यह जानकारी ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुनील धायल ने दी।
बरसिंहपुरा में 146 लाेगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, कर्फ्यू जारी
ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 17 हो गया है। बरसिंगपुरा निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति 13 मई को मुंबई से ट्रकों में गांव आया था। उसका 20 मई को सैंपल लिया था। वह घरवालों से अलग रह रहा था। 17 और 20 मई को पॉजिटिव आने वाले दोनों व्यक्ति मुंबई में एक ही कमरे में रहते थे। मुंबई से दोनों साथी अलग-अलग साधनों से गांव आए थे। चिकित्सा टीम ने पॉजिटिव व्यक्ति को एंबुलेंस से सांवली (सीकर) भेज दिया और आसपास के इलाकों में सेनेटाइज करवाकर सील किया गया। बरसिंहपुरा में 20 मई को एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने के कारण पहले ही कर्फ्यू लगा हुआ है।
खाचरियावास में कर्फ्यू हटने के बाद घरों से बाहर निकले लाेग
गांव में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लगाया गया कर्फ्यू हटाने के बाद लोगों ने राहत महसूस की। गांव में लगा कर्फ्यू शनिवार रात 12 बजे से हटा लिया गया। कर्फ्यू हटने के बाद खाचरियावास के व्यापारियों ने सवेरे 10 बजे से दुकानें खोली। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए लोगों को आवश्यकता का सामान दिया गया। कस्बे चहल-पहल शुरू होने से लोगों ने राहत महसूस की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें