पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कालीसिल बांध की नहर में घटिया निर्माण की कमेटी कर रही जांच

सपोटरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड के प्रसिद्ध कालीसिल बांध की नहरों के पक्की करण कार्य के घटिया निर्माण की शुक्रवार को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग द्वारा गठित जांच कमेटी के अध्यक्ष उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश मीणा,सर्वे एवं गुण नियंत्रक खंड करौली के अधिशाषी अभियंता रामअवतार वर्मा और सानिवि के अधिशाषी अभियंता शरतलाल मीणा द्वारा जांच कर सेंपल लिए गए।

कमेटी के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को कालीसिल बांध की नहर के आउटलेट पर क्रॉसिंग पुलिया भंडारीपुरा का निरीक्षण कर सेंपल लिया गया। दूसरी ओर धूलवास माइनर पर चलते हुए कार्य का निरीक्षण किया गया। कमेटी द्वारा देर शाम तक नहरों का निरीक्षण जारी रहा। उल्लेखनीय है कि पूर्व केबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक रमेशचंद मीणा ने 6 नवंबर को एसडीएम ओमप्रकाश मीणा व जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता के साथ कालीसिल बांध की मुख्य नहरों के निर्माण का निरीक्षण किया था।

जिसमें जायका योजना के तहत 2018 में स्वीकृत 16.20 करोड़ से बांध के जीर्णोद्धार व नहरों के पक्की करण के निर्माण में घटिया निर्माण पाया गया। निरीक्षण में स्ट्रेक्चर व बेड़ शेड्यूल के अनुसार नही मिलने के साथ नहर जगह-जगह डेमेज पाई गई तथा नहर का स्ट्रेक्चर 3 के विपरीत 2.5 इंच मिलने के साथ जोड़ली,जाखौदा,रानीपुरा,डूंड्यापुरा नहर के क्रेक मिलने के साथ बूकना नहर का घटिया निर्माण पाया गया। जिसकी शिकायत कलेक्टर को करने पर उन्होंने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser