पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना इफेक्ट:जून-जुलाई में 13 मुहूर्त, शादियों के 4 आवेदन आए

सवाई माधोपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मलारना चौड़ कोरोना संक्रमण के चलते लगातार दूसरा साल भी कोरोना की भेंट चढ़ गया । संक्रमण के चलते हुए प्रशासन ने बड़े वैवाहिक समारोह पर राेक लगा रखी है। सिर्फ 11 लोगों की मौजूदगी में ही शादी समारोह की अनुमति दे रखी है।वही कोरोना संक्रमण की दर घटने से जिले में जून-जुलाई में शादियों कब लिए अनुमति मिलने की संभावना है। इसमें शर्तें क्या रहेगी यह अभी तय नही है। अप्रैल माह में कोरोना कर्फ्यू ओर शादियों पर राेक से बाजार में ग्राहकी भी नही हो पाई है। मलारना डूंगर उपखंड क्षेत्र में जून-जुलाई के 13 शुभ मुहूर्त के लिए 4 शादियों के आवेदन आए हैं।

इनमें शेषा, भाड़ौती, रघुवंटी व खिरनी गांवों में एक-एक शादियां होने की जानकारी मलारना डूंगर प्रशासन को है। प्रशासन के अनुसार अभी आगे के मुहूर्त में ओर भी शादियों का आयोजन हो सकता है लेकिन क्या गाइड लाइन आए उसका सभी को इंतजार है।जून-जुलाई में आने वाले मुहूर्त जिनमें 4,5,19,20,24,30 तारीख को व जुलाई में 1,2,6,7,15 तारीख को शुभ मुहूर्त है। 21 जून को निर्जला एकादशी व 18 जुलाई को भड़ल्या नवमी का अबूझ मुहूर्त है। 21 जुलाई को चातुर्मास प्रारंभ होंगे। इसके बाद 19 नवंबर से शादियों का सीजन शुरू होगा।

अभी शादियों पर लगा है ग्रहण गत वर्ष से ही कोरोना संक्रमण के चलते हुए शादियों व मांगलिक कार्यों पर ग्रहण से लग गया। इस साल अप्रैल व मई में आए अबूझ सावों अक्षय तृतीया व पीपल पूर्णिमा पर 66 शादियां ही हुई थी। इनमें अक्षय तृतीया पर 47 तो पीपल पूर्णिमा पर 19 शादियों का आयोजन हुआ।

खबरें और भी हैं...