पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू हुआ कोरोना:जनवरी से मार्च तक 145 केस, अब एक सप्ताह में ही 192 पॉजिटिव

सवाई माधोपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 56 नए केस और मिले, चिकित्सा विभाग के साथ प्रशासन की चिंता बढ़ी, लोग नहीं कर रहे गाइडलाइन की पालना

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम व अधिक होने का क्रम लगातार जारी है। एक सप्ताह में ही कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दोहरे शतक के करीब पहुंच गया। इस माह के शुरूआत में ही कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों ने पिछले तीन माह के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। गुरुवार को फिर से 56 कोरोना पॉजिटिव आए।

जिले में एक सप्ताह से कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। इस माह के शुरूआती 7 दिन में अब तक 192 कोरोना पॉजिटिव आ चुके है, जबकि जनवरी से मार्च तक तीन माह में कुल 145 पॉजिटिव आए थे। चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब एक्टिव केस 230 हो गए है। जनवरी से अब तक 337 कोरोना पॉजीटिव आ चुके है।

एसपी ऑफिस की महिला पुलिसकर्मी भी संक्रमित

गुरुवार को आई कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट में पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में कार्यरत एक महिला पुलिसकर्मी सहित आईटी सेल में लगे पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। यहां तक कोरोना के संक्रमण से चिकित्सक भी अछूते नहीं है। गत दिवस एक चिकित्सक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी।

पति पत्नी भी हुए संक्रमित

खंडार के वार्ड 11 में पति-पत्नी दोनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसी परिवार में एक अन्य महिला भी पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा मानटाउन जी 48 सहित बामनवास के गुर्जर बडोदा व पाली निवासी एक ही परिवार में कई सदस्य कोरोना संक्रमित आए है।

जिला मुख्यालय पर 21 पॉजिटिव मिले

एक दिन में जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित जिला मुख्यालय पर मिले है। सवाई माधोपुर शहरी क्षेत्र में 21 पॉजीटिव आए है। इनमें से बजरिया 15, खेरदा क्षेत्र के अशोक नगर व लवकुश कॉलोनी व मोतीनगर से तीन पॉजीटिव, पुराने शहर से तीन पॉजीटिव आए है। जबकि सवाई माधोपुर ब्लॉक की बात करे तो ग्रामीण क्षेत्र के भाड़ौती व डूंगरी में एक-एक पॉजीटिव को मिलाकर कुल 23 हो गए। दूसरे नंबर पर खंडार ब्लॉक में संक्रमित मिले है। यहां 18 कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए है। इसी प्रकार गंगापुर ब्लॉक में 6, वजीरपुर में 2, बामनवास में 5 लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें