पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:200 में से 147 बेड खाली, जिले में 700 से ज्यादा टीम घर-घर कर रही स्क्रीनिंग

सवाई माधोपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज।
  • जिले में 37 नए पॉजिटिव, सरकारी अस्पतालों में 73 फीसदी बेड खाली

जिले में करीब एक पखवाड़े से कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में उतार-चढाव चल रहा है। जिले में रविवार को 37 कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि गत दिवस यह संख्या घटकर केवल 15 पर आ गई थी। कुछ दिनों से पॉजिटिव रेट लगातार कम हुई है तथा रिकवर होने वालों की संख्या पॉजिटिव की संख्या से काफी अधिक आ रही है। इससे अस्पतालों में दो तिहाई से अधिक बेड खाली हो चुके हैं तथा अनेक मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे है। रविवार को जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या घटकर 218 रह गई।

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 637 सैंपलों की जांच में मात्र 37 पॉजिटिव मिले, जो जांच किए गए कुल सैम्पल का 5.81 प्रतिशत ही है। बरविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की 700 से अधिक टीमों ने जिलेभर में घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की।

रविवार को जिला अस्पताल में कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या केवल 37 एवं उप जिला अस्पताल गंगापुर में भर्ती मरीज 16 रह गए। जिले के सरकारी अस्पतालों में 200 में से 147 बेड खाली रहे।

डोज खत्म, जिले में आज बंद रहेगा 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन

जिले में चल रहा 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन सोमवार को बंद रहेगा। हालांकि 45 से 59 आयु वर्ग वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। डॉ. कमलेश मीना ने बताया कि जैसे वैक्सीन आएगी 18 प्लस को वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...