फेस्टिव सीजन में रणथम्भौर में होटल फुल:गुरुवार को 1650 पर्यटकों ने किया भ्रमण तो शुक्रवार सुबह की पारी में 1300 पर्यटकों ने उठाया टाइगर सफारी का लुफ्त

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रणथम्भौर नेशनल पार्क। - Dainik Bhaskar
रणथम्भौर नेशनल पार्क।

रणथम्भौर में दशहरे की छुट्टी होने के चलते रणथम्भौर पर्यटकों से गुलजार दिखाई दे रहा है। रणथम्भौर में पर्यटकों की भीड़ का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रणथम्भौर के सभी जोन की ऑनलाइन बुकिंग एक दिन पहले ही फुल हो चुकी है। छुट्टियों के चलते रणथम्भौर के सभी होटल और रिर्सोट फुल हो चुके हैं। रणथम्भौर के पर्यटकों से गुलजार होने से इस व्यवसाय से जुड़े लोग खुश हैं।

रणथम्भौर में गुरुवार दोनों पारियों में व शनिवार सुबह की पारी को मिलाकर करीब 2950 पर्यटकों ने जंगल भम्रण किया। जिसमें से गुरुवार को सुबह की पारी में 900 पर्यटकों ने भ्रमण किया। जबकि शाम की पारी में 750 पर्यटकों ने टाइगर सफारी का आनन्द लिया। जबकि शनिवार को सुबह की पारी में 1300 पर्यटकों ने रणथम्भौर में टाइगर सफारी का लुफ्त उठाया।

इनका कहना है
रणथम्भौर में फेस्टिवल सीजन के चलते पर्यटकों की अच्छी आवक हुई है। रणथम्भौर में गुरुवार और शुक्रवार की सुबह तक कुल 2950 ने टाइगर सफारी की है। इसके साथ आने वाले दो दिन भी इसी तरह पर्यटकों की अच्छी आवक होने की उम्मीद है।
-संदीप कुमार, डीएफओ, रणथम्भौर

गौरतलब है कि कोरोना के बाद रणथम्भौर में फेस्टिवल सीजन पर पहली बार इतने पर्यटकों की आवक हुई है, जो कि रविवार तक बनी रहेगी। फिलहाल फेस्टिवल सीजन पर छुट्टियां होने से रणथम्भौर में देश की विभिन्न जगहों से पर्यटक आ रहे हैं, जिससे रणथम्भौर रोड स्थित होटल व रिसार्ट में रौनक बढ़ गई है।