पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना परीक्षण:मई में तीसरे दिन 255 नए पॉजिटिव केस, रोज घट रही सैंपलों की जांच

सवाई माधोपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले चार दिनों से जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर सैंपलों की जांच धीमी गति से चल रही है। सोमवार को तीसरे दिन भी केवल 759 सैंपलों की जांच हुई। इनमें से 255 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। गौरतलब है कि 29 अप्रैल से पहले रोजाना 15 सौ से 18 सौ सैंपलों की जांच हो रही थी।

इसके चलते सैंपल देने वाले मरीजों को समय पर जांच रिपोर्ट मिल रही थी। लेकिन 29 अप्रैल के बाद से अस्पताल में सैंपलों की जांच में गिरावट आ गई। अभी रोजाना 7 सौ से 8 सौ सैंपलों की जांच ही हो पा रही है। सीएमएचओ डॉ. कैलाश सोनी ने बताया कि सोमवार को 759 सैंपलों की जांच में से 255 सैंपलों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके चलते अब जिले में एक्टिव रोगियों की संख्या 3360 हो गई है। खास बात यह है कि 101 मरीज रिकवर होने से जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव से रिकवर हुए मरीजों की संख्या बढकर 5365 हो गई है।

सीएचसी में 3 कार्मिकों सहित 19 पॉजिटिव

मित्रपुरा. मित्रपुरा उपतहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को आयी रिपोर्ट में मित्रपुरा सीएचसी के 3 कार्मिक सहित 19 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें पिछले दिनों मृतक महिला के परिवार के लोग भी शामिल है। पॉजिटिव आने वालों के परिवारों की नायब तहसीलदार ओर चौकी इंचार्ज मॉनिटरिंग कर निषेधाज्ञा क्षेत्र बना रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें